छुट्टी के दिन कार से आकर एटीएम बदलकर ठगी करने वाला सरगना गिरफ्तार

एटीएम कार्ड बदलकर खाते से 1.40 लाख रुपए निकाल लिए थे

छुट्टी के दिन कार से आकर एटीएम बदलकर ठगी करने वाला सरगना गिरफ्तार

मामला दर्ज होने के बाद थाना प्रभारी कैलाश चंद मीणा के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में सामने आया है।

जयपुर। छुट्टी के दिन लग्जरी कार से जयपुर आकर एटीएम बूथ पर रुपए निकाल रहे लोगों के कार्ड बदलकर ठगी करने वाली मेवाती गैंग के सरगना को श्याम नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी साकिब ) गांव धीरनकी पलवल हरियाणा का रहने वाला है। पुलिस ने इसके कब्जे से 40 हजार कैश और विभिन्न बैंकों के 17 एटीएम कार्ड बरामद किए है। डीसीपी (साउथ) दिगंत आनंद ने बताया कि आरोपी और इसकी गैंग के लोगों ने श्याम नगर मेट्रो स्टेशन के पास एटीएम बूथ पर रुपए निकालने गए एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदलकर खाते से 1.40 लाख रुपए निकाल लिए थे। मामला दर्ज होने के बाद थाना प्रभारी कैलाश चंद मीणा के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी और उसकी गैंग के सदस्य अवकाश के दिन सुबह 8 से 9 बजे लग्जरी गाड़ी से जयपुर आते और वारदात कर चले जाते है। 

महिला को बनाते हैं निशाना
डीसीपी आनंद ने बताया कि वारदात के लिए आरोपी एटीएम बूथ पर महिलाओं को निशाना बनाते हैं। एटीएम बूथ से जैसे ही लोग रुपए निकालकर रवाना होते हैं तो पीछे खड़ा एक बदमाश कार्डलेस का ऑशन दबा देता है, जिससे कई फंक्शन खुल जाते हैं। तभी दूसरा एटीएम में आ जाता है। उसके बाद पीड़ित व्यक्ति को बातों में उलझाकर कार्ड बदल लेते है। इसके बाद बूथ के पास गाड़ी लेकर खड़े तीसरे साथी के पास चले जाते है और खुद के पास रखी पॉश मशीन से लिमिट के अनुसार रुपए ट्रांसफर कर लेते हैं। 

 

Read More RU Initiative : खेल बोर्ड का पहला ग्रीष्मकालीन शिविर

 

Read More RU Initiative : खेल बोर्ड का पहला ग्रीष्मकालीन शिविर

Tags: arrested

Post Comment

Comment List

Latest News

SMS Hospital : जटिल सर्जरी से निकाली महिला के पित्ताशय-आंत में फंसी 30 पथरियां SMS Hospital : जटिल सर्जरी से निकाली महिला के पित्ताशय-आंत में फंसी 30 पथरियां
36 वर्षीय महिला के पित्ताशय और आंत में फंसी पथरियों को लेप्रोस्कोपी के जरिए बेहद जटिल सर्जरी कर निकाला गया...
Abdominal Cancer Day : युवा वर्ग भी तेजी से हो रहा शिकार
सूर्य देव का रौद्र रूप, बाड़मेर @ 46.9 डिग्री
लोकतंत्र की बातें करते है मोदी, लोकतांत्रिक मूल्यों का खुद पालन नहीं करते : खड़गे
भविष्य को नई दिशा देकर प्रदेशवासी राष्ट्र के विकास में निभाएं सक्रिय भागीदारी : देवनानी 
राहुल गांधी को 21 बार लॉन्च कर चुकी सोनिया गांधी, भ्रष्टाचारी कांग्रेस को अच्छे से समझती है जनता : भजनलाल
राहुल गांधी को मालूम नहीं अपना इतिहास, घमंडिया गठबंधन बनाकर सरकार बनाने का देख रहे है सपना : यादव