कम मतदान प्रतिशत से कांग्रेस को प्रदेश में कमबैक की उम्मीद

सभी सीटों पर हार का सामना करती रही

कम मतदान प्रतिशत से कांग्रेस को प्रदेश में कमबैक की उम्मीद

कांग्रेस रणनीतिकारों ने कम वोटिंग के पीछे भाजपा के पक्ष में कम वोट पड़ना माना है। कांग्रेस रणनीतिकारों का कहना है कि लोकसभा चुनाव में जिस तरह से मतदान प्रतिशत कम हुआ है।

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में पिछले बार से कम मतदान से इस बार कमबैक की उम्मीद बंधी है। कांग्रेस नेता मतदान प्रतिशत के ट्रेक रिकॉर्ड के आधार पर एक दर्जन सीटों पर जीत की उम्मीद लगा रहे हैं। पिछले चुनाव वर्ष 2019 की तुलना में इस बार राजस्थान की 25 सीटों पर 4.54 प्रतिशत कम मतदान हुआ है। कांग्रेस रणनीतिकारों का मानना है कि चुनावों में मतदान प्रतिशत को लेकर यही ट्रेंड कई बार हुआ है कि कम मतदान प्रतिशत का कांग्रेस को और अधिक मतदान प्रतिशत का भाजपा को फायदा मिलता है। कम मतदान प्रतिशत पर भाजपा को कई विधानसभा चुनावों में भी नुकसान हुआ है। इसीलिए लगातार दो बार से सभी सीटों पर हार का सामना करती रही कांग्रेस को कम मतदान से कई सीटों पर जीत की उम्मीद है। 

कांग्रेस रणनीतिकारों ने कम वोटिंग के पीछे भाजपा के पक्ष में कम वोट पड़ना माना है। कांग्रेस रणनीतिकारों का कहना है कि लोकसभा चुनाव में जिस तरह से मतदान प्रतिशत कम हुआ है, उससे साफ है कि जनता किस कदर भाजपा के शासन से परेशान रही है और उनका वोट डालने का उत्साह भी खत्म हो गया। अधिकांश सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में अधिक मतदान हुआ है। कांग्रेस रणनीतिकारों ने वैसे तो सभी 25 सीटों पर अपनी जीत के दावे किए हैं, लेकिन एक दर्जन से ज्यादा सीटों पर भाजपा को बड़े अंतर से हराने की उम्मीद भी लगाई है। कांग्रेस का दौसा, सवाईमाधोपुर, झुंझुनूं, कोटा, भरतपुर, सीकर, बाड़मेर, चूरू, बांसवाड़ा, धौलपुर, जयपुर ग्रामीण आदि सीटों पर जीत का मजबूत भरोसा नजर आ रहा है। 

 

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News

किसानों की जमीनों की नीलामी कांग्रेस की गलत नीतियों की देन : राजेंद्र राठौड किसानों की जमीनों की नीलामी कांग्रेस की गलत नीतियों की देन : राजेंद्र राठौड
भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने सोमवार को बीजेपी ऑफिस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि...
मौसमी बीमारियों की नियमित रूप से करें मॉनिटरिंग : शुभ्रा सिंह
गर्मियों में प्रभारी करेंगे स्कूलों का दौरा, रिपोर्ट आधार पर शैक्षणिक गुणवत्ता पर होंगे फैसले
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 93 हजार पार, शुद्ध सोना 77,000 के निकट
दिल्ली-मुंबई ​​​​​​​एक्सप्रेस वे तीन पर ट्रकों में भिड़ंत, कबाड़ हुए केबिन में फंसे दो लोगों की मौत, दो जने गंभीर घायल
19 हजार किलो से अधिक मिलावटी मसाले सीज
नमूने घटिया मिलने पर 10 दवाओं की आपूर्ति पर प्रतिबंध