अब जीत-हार को लेकर अटकलें शुरू, भाजपा-कांग्रेस के नेता अपनी पार्टी की जीत का कर रहे है दावा 

अच्छी-खासी संख्या में सीटें जीतने वाले हैं

अब जीत-हार को लेकर अटकलें शुरू, भाजपा-कांग्रेस के नेता अपनी पार्टी की जीत का कर रहे है दावा 

वहीं कांग्रेस नेता कम मतदान को अपने पक्ष में बताते मोदी का जादू नहीं चलने की बात कह रहे हैं। भाजपा जहां शुरू से प्रदेश की सभी 25 सीटें जीतने का दावा कर रही है तो कांग्रेस का दावा है।

जयपुर। लोकसभा के लिए हुए दो चरणों में हुए मतदान के बाद अब राजस्थान में पिछले चार दिनों से जीत-हार को लेकर अटकलें तेज हो गई है। इन अटकलों में कोई सट्टा बाजार की आड़ ले रहा है, तो कोई कार्यकर्ताओं की अपनी रिपोर्ट का सपोर्ट ले रहा है। प्रदेश में इस बार लोकसभा चुनावों में मतदान भले ही पिछली बार की तुलना में 4.54 फीसदी कम हुआ हो लेकिन भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के दिग्गज नेता अपने-अपने गणित के साथ अपनी पार्टी की जीत का दावा कर रहे हैं। राजस्थान में दोनों चरणों में आठ लोकसभा क्षेत्रों चूरू, सीकर, झुंझुनूं, जालौर, बांसवाड़ा, राजसमंद और पाली में महिलाओं का मतदान प्रतिशत ज्यादा रहा है। विधानसभा क्षेत्रों की बात करें, तो 61 इलाकों में महिलाओं का मतदान पुरुषों से ज्यादा है। महिलाओं के इस मतदान प्रतिशत को भाजपा और कांग्रेस के नेता अपने-अपने पक्ष में होने का दावा कर रहे है। भाजपा नेता जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी पर मोहर लगने की बात कह रहे हैं, तो वहीं कांग्रेस नेता कम मतदान को अपने पक्ष में बताते मोदी का जादू नहीं चलने की बात कह रहे हैं। भाजपा जहां शुरू से प्रदेश की सभी 25 सीटें जीतने का दावा कर रही है तो कांग्रेस का दावा है कि वे प्रदेश में अच्छी-खासी संख्या में सीटें जीतने वाले हैं।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने प्रदेश की सभी 25 सीटों में जीत का दावा कर चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविन्दसिंह डोटासरा भाजपा के दावों को नकराते हुए दावा किया है कि इस बार राजस्थान में कांग्रेस अपना खाता भी खोलेगी और आठ से दस सीटों पर जीत भी दर्ज कराएगी। सोशल मीडिया पर भी सट्टा बाजार की आड़ लेकर सभी 25 सीटों पर हार-जीत के कयास लगाए जा रहे हैं। सट्टा बाजार कुछ सीटों पर कांग्रेस की स्थिति मजबूत बता रहा है। 

Tags: election

Post Comment

Comment List

Latest News