निष्क्रिय कांग्रेसजनों की रिपोर्ट जाएगी दिल्ली, संगठन से छिनेंगे पद

4 जिलाध्यक्षो ने अभी तक रिपोर्ट नहीं भेजी हैं

निष्क्रिय कांग्रेसजनों की रिपोर्ट जाएगी दिल्ली, संगठन से छिनेंगे पद

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने लोकसभा कांग्रेस आब्जर्वर, विधानसभा प्रभारी और कांग्रेस जिलाध्यक्ष से लोकसभा चुनाव में निष्क्रिय पदाधिकारी, पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ कार्य व प्रचार करने वाले कांग्रेसजनों की रिपोर्ट मांगी है।

जयपुर। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने लोकसभा कांग्रेस आब्जर्वर, विधानसभा प्रभारी और कांग्रेस जिलाध्यक्ष से लोकसभा चुनाव में निष्क्रिय पदाधिकारी, पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ कार्य व प्रचार करने वाले कांग्रेसजनों की रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट में ब्लॉक, जिला बैठकों में कांग्रेस विधायक, कौन-कौन नेताओ, पदाधिकारियों ने लगातार भाग लिया या नहीं लिया आदि बिंदुओं पर रिपोर्ट मांगी है। कांग्रेस आलाकमान सूत्रों मुताबिक डोटासरा, प्रदेश प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा, प्रतिपक्ष नेता टीकाराम जूली ओर सह प्रभारियों की टीम ने अब रिपोर्ट पर विचार-विमर्श कर एआईसीसी को भेजने की योजना बनाई है। सूत्रों के मुताबिक करीब एक दर्जन कांग्रेस जिलाध्यक्षों ने अपनी रिपोर्ट में जिले के पूर्व-मौजूदा पदाधिकारियों और विधानसभा कांग्रेस प्रत्याशी ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार नहीं कर निष्क्रिय रहने की शिकायत की है। हालांकि डोटासरा ने आब्जर्वर, जिलाध्यक्ष, प्रभारी से तीन दिन में रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए, लेकिन 3-4 जिलाध्यक्षो ने अभी तक रिपोर्ट नहीं भेजी हैं।

लोकसभा कांग्रेस आब्जर्वर, विधानसभा कांग्रेस प्रभारी से भी अलग-अलग रिपोर्ट मांगने में आधा दर्जन आब्जर्वर ने अपने प्रभार लोकसभा क्षेत्र की विधानसभाओ में कुछ कांग्रेस प्रत्याशियों के चुनाव बैठकों में उपस्थित नहीं होने, निर्देश के बावजूद ब्लांक सगंठन की मीटिंग नहीं होने की शिकायत भेजी हैं। एआईसीसी के नियुक्त कांग्रेस लोकसभा आब्जर्वर, जिलाध्यक्ष, विधानसभा प्रभारी की अलग अलग रिपोर्ट पर गोविंद सिंह डोटासरा प्रदेश चुनाव समिति के साथ विचार-विमर्श कर, चुनाव में निष्क्रिय, खिलाफ गतिविधियों में ओर बैठकों में भाग नहीं लेने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं। कांग्रेस प्रदेश नेतृत्व ने लोकसभा कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ मतदान के दो दिन बाद ही जयपुर में बैठकर, चुनाव में जीत हार समीक्षा, चुनाव गतिविधियों के संबंध में चर्चा की जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

किसानों की जमीनों की नीलामी कांग्रेस की गलत नीतियों की देन : राजेंद्र राठौड किसानों की जमीनों की नीलामी कांग्रेस की गलत नीतियों की देन : राजेंद्र राठौड
भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने सोमवार को बीजेपी ऑफिस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि...
मौसमी बीमारियों की नियमित रूप से करें मॉनिटरिंग : शुभ्रा सिंह
गर्मियों में प्रभारी करेंगे स्कूलों का दौरा, रिपोर्ट आधार पर शैक्षणिक गुणवत्ता पर होंगे फैसले
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 93 हजार पार, शुद्ध सोना 77,000 के निकट
दिल्ली-मुंबई ​​​​​​​एक्सप्रेस वे तीन पर ट्रकों में भिड़ंत, कबाड़ हुए केबिन में फंसे दो लोगों की मौत, दो जने गंभीर घायल
19 हजार किलो से अधिक मिलावटी मसाले सीज
नमूने घटिया मिलने पर 10 दवाओं की आपूर्ति पर प्रतिबंध