28 हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

कृषि भूमि का रूपांतरण करने के लिए मांगे 40 हजार, सत्यापन के दौरान ले लिए थे 12 हजार

28 हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर की टीम ने गुरुवार को बांसवाड़ा जिले में 28 हजार की घूस लेते हुए पटवारी को रंगे हाथ पकड़ा।

उदयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर की टीम ने गुरुवार को बांसवाड़ा जिले में 28 हजार की घूस लेते हुए पटवारी को रंगे हाथ पकड़ा। पटवारी ने यह राशि कृषि भूमि को आबादी भूमि में बदलने के एवज में मांगी थी। शुरुआत में सौदा 40 हजार में तय हुआ था, सत्यापन के दौरान आरोपी पटवारी परमेश्वर सोलंकी पुत्र वालसिंह सोलंकी ने 12 हजार रुपए ले लिए थे। आरोपी बागीदौरा उपखंड के नागावाड़ा पटवार मंडल में तैनात है।


एसीबी के एएसपी उमेश ओझा ने बताया कि इंस्पेक्टर सोनू शेखावत के साथ टीम ने कार्रवाई कर पटवारी परमेश्वर सोलंकी को 28 हजार की नकदी के साथ पकड़ा है। शिकायतकर्ता शंकरलाल पारगी की शिकायत पर एसीबी ने मामले का सत्यापन कराया था, जिसमें आरोपों की पुष्टि हुई। इधर, मूल कार्रवाई के बाद एसीबी टीम ने आरोपी पटवारी के घर पर तलाशी ली। वहीं नागावाड़ा पटवार घर में कार्रवाई के दौरान बिजली नहीं होने पर एसीबी की टीम आरोपी पटवारी को लेकर कलिंजरा थाने पहुंची, जहां पर स्वागत कक्ष में कार्रवाई पूरी की। आरोपी पटवारी को शुक्रवार को उदयपुर एसीबी न्यायालय में पेश किया जाएगा।


इधर, सरपंच को भेजा जेल
एसीबी बांसवाड़ा की ओर बुधवार को युवती के साथ लिव इन में रह रहे सरपंच को 19 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। एसीबी ने आवासीय पट्टे के बदले में रिश्वत मांग रहे देवगढ़ ग्राम पंचायत सरपंच को गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई सरपंच के बांसवाड़ा स्थित किराए के मकान में की, जहां उसने पट्टे के लाभार्थी को बुलाया था। देवगढ़ सरपंच शंभूलाल डोडियार को गिरफ्तार किया था। कार्रवाई में एक बात सामने आई कि सरपंच डोडियार यहां भोईवाड़ा में किराए के कमरे में रहता था। वह किसी लड़की के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहा था। आरोपी को गुरुवार को न्यायालय आदेश पर जेल भेज दिया गया।

 

Read More कड़े मुकाबले वाली बांसवाड़ा और जालौर सीट पर मोदी का दौरा : बांसवाड़ा में भाजपा का पहली बार बाप पार्टी से मुकाबला

Post Comment

Comment List

Latest News

आज का 'राशिफल' आज का 'राशिफल'
आय से अधिक व्यय के कारण परेशान रहेंगे। मानसिक परेशानी महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में अनचाही बाधाएं आएंगी।
पूर्ववर्ती गहलोत सरकार का बड़ा प्रोजेक्ट अटका, पैसों के अभाव में आगे नहीं बढ़ पा रहा काम
भारत में लोकसभा चुनाव का इतिहास
विदेशी स्टूडेंट्स व प्रवासी भारतीयों को प्रवेश का मौका
रेलवे: गर्मी में यात्रियों को सस्ती दरों पर उपलब्ध करवा रहा भोजन-पानी
प्रदेश में तेज गर्मी का असर, जयपुर @ 38.6 डिग्री पहुंचा तापमान, 26 से बदलेगा मौसम
Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव