ED ने शक्ति भोग फूड्स लिमिटेड के CMD को किया गिरफ्तार, 3270 करोड़ के घोटाले में आया था नाम

ED ने शक्ति भोग फूड्स लिमिटेड के CMD को किया गिरफ्तार, 3270 करोड़ के घोटाले में आया था नाम

प्रवर्तन निदेशालय ने शक्ति भोग फूड्स लिमिटेड के मुख्य प्रबंध निदेशक केवल कृष्ण कुमार को धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद कुमार को विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें 9 जुलाई तक ईडी की हिरासत में भेज दिया।

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शक्ति भोग फूड्स लिमिटेड के मुख्य प्रबंध निदेशक केवल कृष्ण कुमार को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद कुमार को विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें 9 जुलाई तक ईडी की हिरासत में भेज दिया। अधिकारियों ने मामले की निष्पक्ष और संपूर्ण जांच का हवाला देते हुए रिमांड पर जोर दिया था। गिरफ्तारी से पहले कृष्ण कुमार के कुछ ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी भी की थी। ईडी के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली और हरियाणा में 9 ठिकानों पर छापे मारे जाने के दौरान विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए थे। उसके बाद शक्ति भोग के सीएमडी को गिरफ्तार किया गया।

बता दें कि केवल कृष्ण कुमार और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और आपराधिक कदाचार के मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी। सीबीआई ने भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले 10 बैंकों के एक समूह से धोखाधड़ी मामले में शक्ति भोग फूड्स लिमिटेड के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। ईडी ने इसी प्राथमिकी के आधार पर धन शोधन की जांच शुरू की थी। यह सब शक्ति भोग फूड्स लिमिटेड पर लगे 3270 करोड़ रुपए के बैंक घोटाले के आरोपों के बाद शुरू हुआ था।

Post Comment

Comment List

Latest News