दृष्टिबाधित छात्रा ने एसएसएलसी परीक्षा में 94.08%

छात्रा के नहीं है माता-पिता

 दृष्टिबाधित छात्रा ने एसएसएलसी परीक्षा में 94.08%

छात्रा ने दुख और अन्य चुनौतियों के बीच, उसने एसएसएलसी परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

मैसूर। कहते है मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती, चाहे राहों में बड़ी से बड़ी बाधां क्यों ना हो। दरअसल ये कहावत मैसूर की नंजनगुड के महादेवनगर की रहने वाली छात्रा संध्या ने चरितार्थ कर दी है। दरअसल संध्या जो दृष्टिबाधित छात्रा है उसने एसएसएलसी परीक्षा में 94.08% (डिस्टिंक्शन) के साथ परीक्षा पास की। इस बच्ची की सफलता की कहानी बड़ी इसलिए भी है क्योंकि इसने अपनी मां शिवम्मा को भी खो दिया था, जो सितंबर 2021 में एक दिहाड़ी मजदूर थी। जबकि उसके पिता का बहुत पहले निधन हो गया था और उसकी देखभाल उसकी मां ने की थी। वर्तमान में उसकी बहन के परिवार द्वारा उसकी देखभाल की जा रही है जो कि अल्प कमाई पर निर्भर है। दुख और अन्य चुनौतियों के बीच, उसने एसएसएलसी परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। उल्लेखनिय है कि नंजनगुड के महादेवनगर की रहने वाली संध्या और मैसूर के रंगा राव मेमोरियल स्कूल फॉर डिफरेंटली एबल्ड (आरएमएसडी) की एक छात्रा की है। उसका सपना एक आईएएस अधिकारी बनने का है।

वहीं संध्या के सहपाठी अश्विनी जीएम ने 590 अंक (94.4%) प्राप्त किए। चामराजनगर के गुलीपुरा की निवासी, वह कंप्यूटर विज्ञान में उच्च शिक्षा प्राप्त करने की योजना बना रही है। लड़कों के लिए सरकारी बाल गृह के एक कैदी सैय्यद अलीम ने 515 अंक हासिल किए। “वह बचपन से ही अनाथ रहा है। वह अपनी प्रारंभिक शिक्षा के बाद से ही हमारी देखरेख में रहे हैं। वह मांड्या से हैं। उन्होंने बोगडी के सरकारी हाई स्कूल में एक नियमित छात्र के रूप में अध्ययन किया।

Post Comment

Comment List

Latest News

मोदी-राहुल गांधी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस मोदी-राहुल गांधी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस
चुनाव आयोग ने दोनों पार्टियों के प्रमुखों को जारी नोटिसों में मोदी या गांधी का सीधे उल्लेख नहीं किया है,...
जैसलमेर में वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त
चांदी 500 रुपए और सोना 300 रुपए सस्ता
इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे 
दूसरे फेज में निष्क्रिय रहे कांग्रेसियों की रिपोर्ट मांगी, शहरी क्षेत्रों में प्रचार पर बढाया जोर
जदयू नेता सौरभ कुमार की गोली मारकर हत्या
ब्राजील में टक्कर के बाद वाहन में लगी आग, 4 लोगों की मौत