देश में योजनाबद्ध तरीके से हो रहे दंगे : गहलोत

इनकी एकतरफा और धु्रवीकरण वाली सोच है

देश में योजनाबद्ध तरीके से हो रहे दंगे : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश में तनाव का माहौल है, देश में योजनाबद्ध तरीके से दंगे हो रहे है, यह बीजेपी और आरएसएस पर हमारा आरोप है, इनकी एकतरफा और धु्रवीकरण वाली सोच है।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश में तनाव का माहौल है, देश में योजनाबद्ध तरीके से दंगे हो रहे है, यह बीजेपी और आरएसएस पर हमारा आरोप है, इनकी एकतरफा और धु्रवीकरण वाली सोच है। राजनीति में सत्ता की भविष्यवाणी नहीं होती है, यह भाजपा का घमंड है। कल पता नहीं जनता का क्या मूड हो। ये उनका घमंड बोल रहा है, इसका जनता स्वयं समय आने पर जवाब देगी। गहलोत ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि राजस्थान में हमने बेमिसाल योजनाएं बनाई है। अब यह जनता पर डिपेंड करता है कि वे इसका किस तरह से उपयोग करती है। राजस्थान का चहुंमुखी विकास हो, यह हमारा ध्येय है।

हमें इसको आगामी चुनावों के लिए नैरेटिव बनाना है। हमने पांच साल में क्या किया, कितने वादे पूरे किए, क्या हमारी उपलब्धियां है, यह चुनाव में लेकर जाएंगे। ये जिस प्रकार से घबराकर आनन-फानन में मीटिंग की। जैसे ही हमारा उदयपुर में चिंतन शिविर हुआ और यहां पर अनाउंसमेंट कर दिया और यहां आकर बैठ गए। प्रधानमंत्री वीसी कर रहे है, ये तमाम इनकी घबराहट का परिचायक है और मेरा मानना है कि अब जो ये अहम और घमंड में बात कर रहे हैं 25 साल की, पहले 50 साल की की थी। 50 साल से 25 साल पर आ गए अब ये और थोड़े दिन बाद में 25 साल से और 5 साल पर आ जाएंगे, देखते हैं कि क्या करते हैं।

एक हादसे ने मेरी सोच बदल दी : गहलोत
 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के सुनियोजित विकास के लिए प्रतिबद्ध है। यहां का प्रशासन प्राथमिकता के साथ आर्किटेक्ट्स के सहयोग में खड़ा है। वर्तमान सरकार हर गांव का मास्टर प्लान बनाने के प्रयास कर रही है। वहां विद्यालयों, महाविद्यालयों, उद्यानों तथा चिकित्सालयों सहित अन्य आवश्यकताओं के लिए भी जगह चिंहित की जा रही है। मास्टर प्लान के अनुरूप ही विकास कार्य हो रहे हैं।
गहलोत एक होटल में राजस्थान आर्किटेक्चर फेस्टिवल के उद्घाटन समरोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने शहरों को आगामी 20-25 वर्षों की आवश्यकता के अनुरूप नियोजित करने के लिए वास्तुविदों और नगर नियोजकों का पैनल तैयार किया गया है।

आर्किटेक्ट में एकता होती है, मेरी बेटी ने इस कार्यक्रम में जाने को बोला। राजस्थान में एक हादसे ने मेरी सोच बदल दी। जब मैं सांसद और केन्द्रीय मंत्री था, तब मेरे बेटे और बेटी के एडमिशन की बात आई, तो राजस्थान सरकार ने मना कर दिया। सरकार ने कहा कि आप यहां के मूल निवासी नहीं हो, आप दिल्ली में रहते हो। मैंने कहा कि मेरा क्षेत्र जोधपुर है, एमपी बन गया, इसलिए दिल्ली में रहता हूं, डोमिसाइल कैसे नहीं हुआ। यहां एडमिशन नहीं मिला। इसलिए उन्हें पुणे भेजना पड़ा। इसके दो साल बाद स्वयं सीएम बन गया। पहला काम मैंने अनुभव से यह किया कि प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेजों को अनुमति दी। पहले हमारे स्टूडेंट को तमिलनाडु, महाराष्ट्र जाना पड़ता था। समारोह में स्वायत्त शासन एवं नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों से ही जयपुर परकोटा यूनेस्को की विश्व धरोहर सूची में शामिल हुआ है। नगर नियोजन और परम्परागत कला का संरक्षण राज्य सरकार की प्राथमिकता है।

Read More जेईई-मेन में नीलकृष्ण आल इंडिया टॉपर, आल इंडिया टॉपर के साथ रैंक-2 पर दक्षेश संजय मिश्रा 

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें