ड्रेगन को माकूल जबाव देने के लिए सेना के साथ बॉर्डर पर परशुराम भी रहेंगे तैनात

विप्र फाउंडेशन की ओर से स्थापित की जाने वाली 51 फीट ऊंची परशुराम प्रतिमा की गृहमंत्री शाह ने रखी आधारशिला

ड्रेगन को माकूल जबाव देने के लिए सेना के साथ बॉर्डर पर परशुराम भी रहेंगे तैनात

परशुराम कुड क्षेत्र होगा देश के बड़े तीर्थ स्थलों के रूप में विकसित

लोहित (अरुणाचल प्रदेश)। ड्रेगन (चीन) की घुसपैठ की हर तरह की हरकतों पर सैनिकों के साथ विष्णु के छठे अवतार भगवान परशुराम भी दिव्य ज्योति पुंज से पैनी नजर रखेंगे तथा उनका परशु चीन को भारतीय सीमा में प्रवेश न करने के लिए ललकारता नजर आएगा। इसके लिए अरुणाचल में लोहित नदी के तट पर स्थित परशुराम कुंड पर विप्र फाउंडेशन की ओर से 51 फीट ऊंची दिव्य प्रतिमा स्थापित की जा रही है जिसकी शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भूमिपूजन कर विधिवत नींव रखी। शाह ने इसके साथ ही यहां  परशुराम कुंड स्थल पर मंदिर का जीर्णोद्धार कर स्थापित की गई 6 फीट की परशुराम जी की प्रतिकृति का पूजा अर्चना कर अनावरण किया। केंद्र की प्रसाद योजना के तहत विकसित की जा रही इस परियोजना में केंद्र व अरुणाचल सरकार के साथ विप्र फाउंडेशन प्रमुख रूप से भागीदार बना है। इस 51 फीट ऊंची प्रतिमा की स्थापना विप्र फाउंडेशन ही करवा रहा है। शाह ने इसके लिए विप्र फाउंडेशन की सराहना भी की। विप्र फाउंडेशन राजस्थान जोन प्रथम के प्रदेशाध्यक्ष एडवोकेट राजेश कर्नल ने बताया की यह विप्र समाज के लिए गौरव का क्षण है। प्रदेश में विप्र समाज नई ऊर्जा का संचार होगा समाज नई ऊंचाइयों की ओर बढ़ेगा।

ये रहे उपस्थित
भूमि पूजन समारोह में शाह के साथ अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू, उप मुख्यमंत्री चोवना मेन, केन्द्रीय मंत्री किरेन रिजिजू, राज्य सरकार के कई मंत्री, विधायक  हरिहर बाबा, विप्र फाउंडेशन के संरक्षक रतन शर्मा, गुवाहाटी भगवान परशुराम तीर्थोंन्नय समिति के मुख्य संयोजक धर्मनारायण जोशी उदयपुर, विप्र फाउंडेशन के संस्थापक सुशील ओझा, कोलकात राष्टÑीय अध्यक्ष राधेश्याम गुरुजी, इंदौर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भरतराम तिवाड़ी, कोलकाता महामंत्री डॉ. सीए सुनील शर्मा मुंबई,  प्रमोद बारेगामा कपासन, राष्ट्रीय सचिव परमेश्वर शर्मा सालासर, संजय त्रिवेदी तिनसुखिया, तोलाराम तावनिया के साथ बड़ी संख्या में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौजूद थे। 

Post Comment

Comment List

Latest News

कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी
राजनीतिक प्रेक्षकों को वर्तमान राजनीतिक हालातों में भी राजस्थान कांग्रेस में गहलोत और पायलट गुट के बीच खींचतान नजर आती...
कश्मीर में यात्री वाहन के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत
सीरियाई में मिसाइलों को रोकने के कारण विस्फोट
Kota-Bundi Seat : कांग्रेस प्रत्याशी गुंजल और धारीवाल के बीच तकरार, धारीवाल बोले- अब आपको सेक्युलर बनना पड़ेगा
तेजस एमके-1ए ने भरी सफल उड़ान 
220KV जीएसएस में तकनीकी खामी, शहर में हुआ ब्लैक आउट
कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में किया था काम