शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म

बालिका बारां से दस्तयाब

शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म

कोटा ग्रामीण जिले के चेचट पुलिस थाना क्षेत्र में एक 14 वर्षीय बालिका से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है । इस मामले में पुलिस ने बारां से बालिका को सोमवार देर रात दस्तयाब किया ।

कोटा । कोटा ग्रामीण जिले के  चेचट पुलिस थाना क्षेत्र में  एक 14 वर्षीय बालिका से शादी का झांसा देकर  दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है ।  इस मामले में पुलिस ने बारां से बालिका को सोमवार देर रात दस्तयाब किया ।  पुलिस ने  बालिका को  बाल कल्याण समिति कोटा के समक्ष पेश किया ,जहां से बाल गृह भेज दिया ।

बाल कल्याण समिति सदस्य मधुबाला शर्मा ने बताया कि  बालिका ने काउंसलिंग के दौरान जानकारी देते हुए बताया उसकी उम्र 14 वर्ष है और आठवीं क्लास में पढ़ती है।उसी के गांव का रहने वाला एक लड़का जिसे वह डेढ़ 2 माह से जानती  है लड़के ने  बालिका से पहले दोस्ती की बाद में व कोर्ट मैरिज करने की बात की ।  शादी का झांसा देकर बालिका से दोस्ती के दौरान ही दुष्कर्म किया ।  इसके बाद आरोपी लड़का बालिका को शादी का झांसा देकर 22 मई 2022 को रात्रि 1:00 बजे मोटरसाइकिल पर बिठाकर अपने साथ कोटा लाया।  1 दिन कोटा रुकने के बाद दूसरे दिन बारां ले गए । बारां से बालिका के परिजनों को सूचना लगने पर परिजन एवं पुलिस द्वारा बालिका को दस्तयाब  किया गया। उधर बालिका के परिजनों ने पुलिस थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी । बालिका को संरक्षण की आवश्यकता होने पर सीडब्ल्यूसी सदस्य मधुबाला शर्मा द्वारा होम मे अस्थाई आश्रय दिया । मामले में पुलिस ने दुष्कर्म तथा पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।  पुलिस अपनी अग्रिम कार्रवाई कर रही है ।  पुलिस बालिका का मेडिकल और164 के बयान जल्द ही दर्ज कराएगी ।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग