पाकिस्तान में आजादी मार्च से पहले इमरान खान की पार्टी के 2 नेता गिरफ्तार

इजाज चौधरी और मियां महमूद-उर-राशिद सहित कई पीटीआई कार्यकर्ता गिरफ्तार

 पाकिस्तान में आजादी मार्च से पहले इमरान खान की पार्टी के 2 नेता गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की ओर से को राजधानी इस्लामाबाद में आयोजित होने वाली आजादी मार्च से पहले पुलिस ने पार्टी के सीनेटर इजाज चौधरी और पंजाब के वरिष्ठ नेता मियां महमूद-उर-राशिद सहित कई पीटीआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया।

इस्लामाबाद । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की ओर से  को राजधानी इस्लामाबाद में आयोजित होने वाली आजादी मार्च से पहले पुलिस ने  पार्टी के सीनेटर इजाज चौधरी और पंजाब के वरिष्ठ नेता मियां महमूद-उर-राशिद सहित कई पीटीआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार सरकार ने पीटीआई की आजादी मार्च को रद्द करने का फैसला लिया, जबकि पार्टी अध्यक्ष इमरान खान सहित कई और नेताओं ने इस्लामाबाद की ओर कूच करने का प्रण लिया है।

पुलिस की इस कार्रवाई की निंदा करते हुए पीटीआई प्रवक्ता शफकत महमूद ने ट्वीट किया कि पुलिस ने बिना सर्च वारंट के उनके घर पर छापेमारी की। बाद में  महमूद ने दावा किया कि सीनेटर इजाज चौधरी को भी गिरफ्तार कर एक अज्ञात जगह पर भेजा गया है। इस बीच, पुलिस ने पीटीआई के सिंध नेतृत्व पर भी कार्रवाई शुरू की और कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। पुलिस ने  कराची के शाह रसूल कॉलोनी इलाके में छापेमारी की और परवेज खान समेत पीटीआई के पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए पीटीआई कार्यकर्ता विरोध के लिए तीन तलवार में इकट्ठा  एक की योजना बना रहे थे। इधर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सरकार ने इस कदम को सही ठहराते हुए कहा कि उन्होंने कानून-व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के लिए इस्लामाबाद में इमरान खान के आजादी मार्च को रोकने का फैसला किया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

गहलोत कल बाड़मेर-जैसलमेर, नागौर और सीकर लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे प्रचार गहलोत कल बाड़मेर-जैसलमेर, नागौर और सीकर लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे प्रचार
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 17 अप्रैल को बाड़मेर-जैसलमेर, नागौर और सीकर लोकसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित...
राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर पुलिस मुख्यालय में औपचारिक कार्यक्रम
अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में आतंकवादियों की तरह हो रहा है व्यवहार : संजय सिंह
बिना किसी भेदभाव के मोदी सरकार ने 80 करोड़ देशवासियों को दिया मुफ्त राशन: मुख्यमंत्री 
MR AND MRS MAHI : राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की फिल्म का नया पोस्टर रिलीज
तेज आवाज में बज रहे डीजे, दिल व दिमाग को दे रहा पीड़ा
Stock Market : ब्याज दर में जल्द कटौती नहीं होने की आशंका में गिरा बाजार