चुनाव आयोग का नाम बदलकर रखना चाहिए एमसीसी : ममता

चुनाव आयोग का नाम बदलकर रखना चाहिए एमसीसी : ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर हमला किया है। ममता ने कहा कि चुनाव आयोग का नाम बदलकर एमसीसी यानी मोदी कोड ऑफ कंडक्ट रखना चाहिए।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर हमला किया है। ममता ने कहा कि चुनाव आयोग का नाम बदलकर एमसीसी यानी मोदी कोड ऑफ कंडक्ट रखना चाहिए। बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में मतदान के दौरान हिंसा और कूचबिहार इलाके में चार लोगों की मौत होने पर घमासान के बीच चुनाव आयोग ने किसी भी राजनीतिक दल के कूचबिहार जाने पर रोक लगा दी है। चुनाव आयोग के इस फैसले के बाद बनर्जी ने कहा चुनाव आयोग का नाम बदलकर एमसीसी रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी ताकत का उपयोग कर सकती है, लेकिन दुनिया में कोई भी नहीं मुझे अपने लोगों के पास जाने और उनका दर्द साझा करने से नहीं रोक सकता है। बनर्जी ने वहां जाने की घोषणा की थी, जहां 22 से 24 वर्ष की आयु के चार युवाओं की मौत हो गई थी। यह हादसा मतदान के दौरान सीतलकुची विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत माथाभांगा के एक मतदान केंद्र पर केंद्रीय सुरक्षा ने आत्मरक्षा के लिए गोलीबारी की थी।

चुनाव आयोग ने किसी भी नेता के कूचबिहार जाने पर 72 घंटे तक रोक लगा दी है। इस आदेश के बाद ममता बनर्जी का कूचबिहार दौरा रद्द हो गया, जबकि हिंसा के बाद बनर्जी ने कहा था कि वह कूचबिहार जाएंगी। बनर्जी जलपाईगुड़ी में दो रैलियां करने वाली थी। उन्होंने अपने यात्रा कार्यक्रम को फिर से जारी किया और चौथे दिन वहां जाने का फैसला किया। मुख्यमंत्री ने कूचबिहार में आत्मरक्षा के लिए गोली चलाने के हादसे के केंद्रीय बलों के संस्करणों का भी उल्लेख करते हुए कहा कि उनकी सरकार हादसे की सीआईडी जांच शुरू करेगी। निर्वाचन आयोग ने कूचबिहार हिंसा के बाद बंगाल में जारी विधानसभा चुनावों के दौरान कुछ पाबंदियां लगाई है। आयोग ने कानून-व्यवस्था की स्थिति और बिगडऩे की किसी भी आशंका से बचने के लिए कूचबिहार में 72 घंटे तक नेताओं के प्रवेश पर रोक लगा दी है। इसके अलावा पांच चरण के दौड़ से पहले प्रचार समाप्त करने की सीमा 72 घंटे कर दी गई है।
 

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित