गुजरात बना आईपीएल का नया चैम्पियन

गुजरात ने राजस्थान को 130 रन पर रोक दिया

गुजरात बना आईपीएल का नया चैम्पियन

कप्तान हार्दिक पांड्या के शानदार प्रदर्शन और शुभमन गिल के नाबाद 45 रन की बदौलत गुजरात सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के फाइनल में सात विकेट से हराकर पहली बार में ही नया चैंपियन बन गया।

अहमदाबाद। कप्तान हार्दिक पांड्या के शानदार प्रदर्शन और शुभमन गिल के नाबाद 45 रन की बदौलत गुजरात सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के फाइनल में सात विकेट से हराकर पहली बार में ही नया चैंपियन बन गया।

राजस्थान का खिताब जीतने का सपना टूटा
गुजरात ने मैच में राजस्थान को 20 ओवर में नौ विकेट पर 130 रन पर रोक दिया और 18.1 ओवर में तीन विकेट पर 133 रन बनाकर जीत अपने नाम की। राजस्थान इस हार के साथ 14 साल के अंतराल के बाद भी खिताब नहीं जीत सका। राजस्थान ने स्टेडियम में सवा लाख लोगों की मौजूदगी में टॉस जीतकर पहले खेलेने का फैसला किया, लेकिन उनका यह फैसला सही नहीं रहा। यशस्वी जायसवाल टीम के 31 के स्कोर पर आउट हुए। यशस्वी ने 16 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों के सहारे 22 रन बनाये। कप्तान संजू सैमसन 14 रन बनाकर टीम के 60 के स्कोर पर हार्दिक का पहला शिकार बने।

बटलर ने मारे सबसे ज्यादा चौके-छक्के
बटलर ने आईपीएल -2022 में शानदार खेलते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाए। यही नहीं उन्होंने सबसे चौके-छक्के और रन भी अपने नाम किए । बटलर 45 छक्के लगा सबसे ज्यादा सिक्स लगाने के मामले में नम्बर-1 पर रहे। लोकेश राहुल 15 मैचों में 30 छक्के लगा दूसरे नम्बर पर रहे। इसके साथ ही उन्हों ने 17 मैचों में सबसे अधिक 83 चौके भी लगाए।  बटलर ने इस आईपीएल में सर्वाधिक चार शतक लगा विराट कोहली के सर्वाधिक चार शतकों की बराबरी की।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग