एयरपोर्ट पर पकड़ा 1.22 करोड़ का सोना

यात्री कस्टम ड्यूटी बचाने के लिए ये सोना आयरन में छुपाकर लाया था

एयरपोर्ट पर पकड़ा 1.22 करोड़ का सोना

एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने सुबह शारजाह से आए एक यात्री को 1.22 करोड़ के गोल्ड के साथ पकड़ा है। पकड़ा गया यात्री कस्टम ड्यूटी बचाने के लिए ये सोना आयरन में छुपाकर लाया था।

जयपुर। एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने सुबह शारजाह से आए एक यात्री को 1.22 करोड़ के गोल्ड के साथ पकड़ा है। पकड़ा गया यात्री कस्टम ड्यूटी बचाने के लिए ये सोना आयरन में छुपाकर लाया था। कस्टम विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर भारत भूषण ने बताया कि एयर अरेबिया की फ्लाइट 767 से यह यात्री जयपुर पहुंचा था। संदिग्ध दिखने पर जब उसकी जांच की गई, तो उसके बैगेज में मैटल की संदिग्ध वस्तु नजर आई। पूछताछ करने पर वह संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया।

इसके बाद उसका बैगेज खोला गया, जिसमें तलाशी लेने पर आयरन प्रेस रखी हुई थी। विभागीय टीम ने आयरन प्रेस को खोला। उसमें प्रेशर प्लेट 2 किलो 333 ग्राम गोल्ड की बनी हुई थी। इसकी बाजार कीमत 1 करोड़ 22 लाख 41 हजार 950 रुपए है। भूषण ने बताया कि यात्री से सोने की तस्करी से जुड़े अन्य लोगों के संबंध में पूछताछ की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि यात्री पिछले कुछ समय से शारजाह में रहकर नौकरी कर रहा था, जहां कुछ लोगों ने उसे एयर टिकट और रुपए का लालच देकर गोल्ड तस्करी के लिए भेजा। इसके लिए यात्री को ट्रेनिंग दी गई, ताकि वह कस्टम विभाग की पकड़ से बच सके, लेकिन दिल्ली से मिले इनपुट के बाद टीम सतर्क थी। फिलहाल कस्टम विभाग की टीम जांच कर रही है कि यात्री किसे सोना देने के लिए जयपुर आया था।

Post Comment

Comment List

Latest News