सशस्त्र सीमा बल की ट्रेनिंग पूरी कर गांव लौटा जवान

ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया

सशस्त्र सीमा बल की ट्रेनिंग पूरी कर गांव लौटा जवान

गांव में सभी समाज के लोगों ने जवान का जगह-जगह स्वागत किया। इसके बाद जुलूस जवान के घर पहुंचा जहां उसने सबसे पहले परिवार वालों को आशीर्वाद लिया और गांव वालों का आभार व्यक्त किया।

निवाई। गांव बस्सी के सीताराम मीणा का सशस्त्र सीमा बल की ट्रेनिंग पूरी कर गांव लौटने पर ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। जवान सीताराम मीणा के एसएसबी की ट्रेनिंग पूरी करके पहली बार गांव आने की सूचना मिलते ही ग्रामीण महिला पुरुष स्वागत के लिए गांव से पहले स्थित घाटा भैंरुजी मंदिर पर एकत्रित हो गए। सीताराम मीणा के आने पर महिलाओं ने मांगलिक गीत गाए। इसके बाद ग्रामीण डीजे पर देशभक्ति गानों पर नाचते हुए जवान सीताराम मीणा को कंधे पर बैठाकर जुलूस के रूप में रवाना हुए। गांव में सभी समाज के लोगों ने जवान का जगह-जगह स्वागत किया।

इसके बाद जुलूस जवान के घर पहुंचा जहां उसने सबसे पहले परिवार वालों को आशीर्वाद लिया और गांव वालों का आभार व्यक्त किया। जवान सीताराम ने बताया वर्ष 2018 में आयोजित परीक्षा के माध्यम से चयनित  हुआ था। फिजिकल टेस्ट की प्रक्रिया 2021 में पूरी कर ली थी। उन्होंने बताया कि पोस्टिंग अरुणाचल की पहाड़ियों में शेरगांव में 73वीं वाहिनी में हुई है। ट्रेनिंग उत्तराखंड की पहाडियों में श्रीनगर में पूरी हुई है।

जवान ने बताया कि सशस्त्र सीमा सुरक्षा बल वर्तमान में इंडो-नेपाल, इंडो-भूटान, जम्मू एंड कश्मीर और छत्तीसगढ़ जैसे नक्सलवादी इलाकों में सशस्त्र सीमा बल वर्तमान में कार्यरत है। सीताराम ने बताया कि एसएसबी में चयन होने से पहले उन्होंने जयपुर रहकर काफी मेहनत की। उनका बड़ा भाई सांवरमल मीणा ग्राम पंचायत बस्सी का वर्तमान में सरपंच है व माता पिता किसान हैं। इस अवसर पर सरपंच संघ अध्यक्ष प्रतिनिधि पप्पू मीणा, आशाराम डोई, मुरारी गुर्जर, राधाकिशन सैन, जगदीश पोसवाल, रामगोपाल प्रजापत, लल्लू शाह, छुट्टन अली, रामू स्वामी, रामसहाय रैगर सहित ग्रामीण मौजूद थे। 


Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

भाजपा के सेलिब्रेटिज प्रचारकों से मुकाबला करेंगे डोटासरा-गहलोत भाजपा के सेलिब्रेटिज प्रचारकों से मुकाबला करेंगे डोटासरा-गहलोत
लोकसभा चुनाव के दूसरे फेज की सीटों के प्रचार में भाजपा के सेलिब्रेटिज प्रचारकों से कांग्रेस के गोविन्द डोटासरा और...
अफीम तस्कर को सात साल की जेल
बंगाल में तड़के लगी भीषण आग, रासायनिक पदार्थ का गोदाम जलकर खाक
अर्जेंटीना में शिक्षा नीतियों के विरोध में सड़कों पर प्रदर्शन
मतदान प्रतिशत घटने से भाजपा की जीत में नहीं पड़ रहा कोई फर्क : विनय सहस्रबुद्धि
कर्नाटक में मुस्लिम समुदाय के कोटा विस्तार को लेकर चिंंतित एनसीबीसी
गर्मी की छुट्टियों में बढ़ा यात्रीभार, ट्रेनों में लंबी वेटिंग