3 टैक्स चोरों को किया गिरफ्तार

सीजीएसटी विभाग की एंटी इवेजन शाखा ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 100 करोड़ से भी अधिक की टैक्स चोरी करने वालों पर अपना शिकंजा कसा है।

जयपुर। सीजीएसटी विभाग की एंटी इवेजन शाखा ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 100 करोड़ से भी अधिक की टैक्स चोरी करने वालों पर अपना शिकंजा कसा है। टीम ने बड़ा एक्शन लेते हुए मामले में 3 टैक्स चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने 50 फर्जी फर्मे बनाकर विभाग को 100 करोड़ रुपए से अधिक का नुकसान किया है। आरोपियों ने फर्जी बिल जारी कर टैक्स चोरी की है। आरोपियों ने महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, यूपी, एमपी सहित अन्य प्रदेशों के कारोबारियों को फर्जी बिल जारी किए और विभाग को करोड़ों का चूना लगाया। आरोपी सीमेंट, लोहा उत्पाद, सरिया, सरसों, कपड़ा, मार्बल आदि के फर्जी बिल जारी कर अवैध रूप से आईटीसी क्लेम ले रहे थे।

इस पर कार्रवाई करते हुए आरोपी रामचंद्र विश्नोई, हेमंत त्यागी और हिम्मत सिंह भाटी को गिरफ्तार कर जिला एवं सेशन न्यायालय जयपुर महानगर द्वितीय में पेश किया गया। जहां से न्यायालय के आदेश के बाद तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया। जीएसटी टैक्स चोरी के मामले में यह कर अपवंचना शाखा की इस वर्ष की सबसे बड़ी कार्रवाई है। यह कार्रवाई प्रधान आयुक्त सीपी गोयल, संयुक्त आयुक्त शशि पंवार, उपायुक्त डॉ. पारुल सिंघल के निर्देशन में कर अपवंचना शाखा जयपुर द्वारा की गई है।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

मोदी-राहुल गांधी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस मोदी-राहुल गांधी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस
चुनाव आयोग ने दोनों पार्टियों के प्रमुखों को जारी नोटिसों में मोदी या गांधी का सीधे उल्लेख नहीं किया है,...
जैसलमेर में वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त
चांदी 500 रुपए और सोना 300 रुपए सस्ता
इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे 
दूसरे फेज में निष्क्रिय रहे कांग्रेसियों की रिपोर्ट मांगी, शहरी क्षेत्रों में प्रचार पर बढाया जोर
जदयू नेता सौरभ कुमार की गोली मारकर हत्या
ब्राजील में टक्कर के बाद वाहन में लगी आग, 4 लोगों की मौत