नोटबंदी को लेकर राहुल का मोदी पर तंज: कहा, 'नोटबंदी को नहीं भूला देश'

नोटबंदी का देश को कोई फायदा नहीं हुआ: राहुल

नोटबंदी को लेकर राहुल का मोदी पर तंज: कहा, 'नोटबंदी को नहीं भूला देश'

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा है कि वह जानबूझकर गलतियां करते हैं और उन्होंने नोटबंदी कर जो घाव दिए हैं देश की जनता चोट को भूली नहीं है।

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा है कि वह जानबूझकर गलतियां करते हैं और उन्होंने नोटबंदी कर जो घाव दिए हैं देश की जनता चोट को भूली नहीं है। गांधी ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि आठ नवंबर 2016, नोटबंदी के नाम पर देश को अचानक लाइन में लगा दिया गया। लोग अपना ही पैसा निकालने के लिए तरस गए, कई घरों में शादियां थी, बच्चों और बुजुर्गों के इलाज चल रहे थे, गर्भवती महिलाएं थी लेकिन लोगों के पास पैसे नहीं थे, घंटों लाइन में लगने की वजह से कई लोगों की मृत्यु हो गई।


उन्होंने कहा कि  मोदी की इस नोटबंदी का देश को कोई फायदा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि 2022 में रिजर्व बैंक के हवाले से खबर आईं कि बैंक में पहुंचे 500 के 101.9 फीसदी और दो हजार के 54.16 फीसदी से ज्यादा नोट नकली हैं। इस तरह से 2016 में जहां 18 लाख करोड़'कैश इन सर्कुलेशन में था, वहीं आज 31 लाख करोड़'कैश इन सर्कुलेशन में है। सवाल है कि आपके 'डिजिटल इंडिया','कैशलेस इंडियाका क्या हुआ, प्रधानमंत्री जी। नोटबंदी के वक्त मैंने कहा था कि ये'राष्ट्रीय त्रासदी है। गलतफ़हमी में मत रहिए। मोदी जी से ग़लती नहीं हुई, ये जानबूझ किया गया है ताकि आम जनता के पैसे से 'मोदी-मित्र पूंजीपतियों का लाखों करोड़ रुपये कर्ज माफ किया जा सके और उनके कालेधन को सफेद किया जा सके। वहीं कांग्रेस नेता ने मोदी के फैसलों को तानाशाही कदम करार दिया और कहा कि राजा के एक तानाशाही फरमान ने जनता को कभी न भूल पाने वाली चोट दी है, नोटबंदी का दर्द देश कभी नहीं भूलेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News