ज्वैलर्स को लूटने वाले 4 शातिर चढ़े पुलिस के हत्थे

पुष्कर पुलिस की कार्रवाई: चोरी की पिकअप और अवैध देशी पिस्टल भी बरामद

  ज्वैलर्स को लूटने वाले 4 शातिर चढ़े पुलिस के हत्थे

पुष्कर। ढाई माह पूर्व ग्राम कड़ैल के ज्वैलर्स के साथ हुई डकैती की खुलासा मंगलवार को पुलिस ने कर दिया। पुलिस ने 6 में से 4 आरोपियों को चोरी की पिकअप के साथ गिरफ्तार कर लिया वहीं उनके कब्जे से एक अवैध देशी पिस्टल भी बरामद की।

  पुष्कर। ढाई माह पूर्व ग्राम कड़ैल के ज्वैलर्स के साथ हुई डकैती की खुलासा मंगलवार को पुलिस ने कर दिया। पुलिस ने 6 में से 4 आरोपियों को चोरी की पिकअप के साथ गिरफ्तार कर लिया वहीं उनके कब्जे से एक अवैध देशी पिस्टल भी बरामद की। गिरफ्त में आए शातिरों ने अजमेर, नागौर, पाली के अलावा गुजरात में कई जगह चोरी, लूट, तोड़फोट समेत अनेक वारदातों को अंंजाम दिया। बहरहाल पुलिस ने चारों आरोपियों को बापर्दा रखा है तथा जल्द ही शिनाख्त परेड कराई जाएगी।

थाना प्रभारी महावीर शर्मा ने बताया कि गत 14 मार्च की रात्रि को ग्राम कड़ैल निवासी ज्वैलर्स कन्हैयालाल सोनी व उसका पुत्र करण सोनी थांवला स्थित दुकान बंद कर बाइक पर घर लौट रहा थे तो तिलोरा चौराहे से आगे सैनी फार्म हाउस के पास दो बाइक पर सवार आए 6 बदमाशों ने उसका रास्ता रोकते हुए रिवाल्वर दिखा कर बैग छीनकर फरार हो गए थे। बैग में 79 ग्राम सोने के आभूषण व 300 ग्राम वजनी चांदी का कड़ा, 40 हजार रुपए नगद व दुकान के कागजात आदि थे। रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात बदामाशों के खिलाफ डकैती का मामला दर्ज कर खोजबीन की। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने एएसपी वैभव शर्मा के सुपरविजन तथा थानाधिकारी महावीर शर्मा व जिला स्पेशल टीम प्रभारी विजय सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की। टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए ढाई माह अजमेर, नागौर, पाली समेत विभिन्न जिलों में अपना नेटवर्क बिछाया तथा अजमेर, पुष्कर, मेड़ता, नागौर, डेगाना के संदिग्ध आरोपियों की जानकारी जुटाई। इस बीच मंगलवार को स्पेशल टीम के हेड कांस्टेबल आशीष गहलोत व देवेंद्र सिंह को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि व्यवसायी के साथ हुई डकैती में शामिल 4 संदिग्ध चोरी की बोलेरो कैंपर में बाड़ी घाटी के पास तिलोरा नाका बाइपास मोड़ पर साथियों को इंतजार कर रहे है। सूचना मिलते ही थानाधिकारी शर्मा मय लवाजमे के साथ मौके पर पहुंचे और आरोपी किशोर राम पुत्र शिंभूराम बावरी, निवासी ईटावड़ा जिला नागौर हाल गांधीनगर गुजरात, मेघराज उर्फ एमडी पुत्र भंवरलाल जाट, निवासी खींवसर (नागौर), रेवत राम पुत्र बुधाराम ग्राम लांबिया (पाली) एवं नोरत पुत्र हनुमानराम ईटावड़ा (नागौर) को धर-दबोच लिया। उनके कब्जें से एक अवैध देशी पिस्टल मय कारतूस व चोरी की बोलेरो जीप बरामद की। प्रारंभिक पूछताछ  में चारों बदमाशों ने सर्राफा व्यवसायी के साथ की गई डकैती की वारदात कबूल किया। इस पर पुलिस ने उन्हें बापर्दा गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपियों से लूटे गए माल, घटना में प्रयुक्त बाईक, रिवाल्वर, बरामद पिस्टल आदि के बारें में कड़ी पूछताछ कर रही है।

वारदात से पहले की थी रैकी  

आरोपियों ने ज्वैलर्स को लूटने से पहले लंबे समय तक रैकी की थी। बताया गया कि आरोपी ज्वैलर्स की दुकान के बाहर जाकर खड़े हो जाते तथा उसके आने-जाने वाले रूट पर लगातार पीछा करते थे। खास बात यह है कि रैकी के बाद शातिर आरोपी रूट पर लगे सीसीटीवी कैमरों से बचकर वारदात को अंजाम दिया। 

Read More सड़क बन रही थी तो वन विभाग ने रोका क्यों नहीं : एससी

यहां कबूली वारदातें

Read More जयपुर एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 से जाएगी हज फ्लाइट्स

पकड़े गए आरोपियों ने प्रारंंभिक पूछताछ में पाली जिले के आसरलाई गांव में स्वर्ण व्यवसायी के साथ लूट, खींवसर में शादी समारोह से एक बोलेरों कैंपर, मेड़ता से दो मोटरसाइकिल, रेण में शराब ठेके पर तोड़फोड़ कर शराब की पेटिया चोरी, मेड़ता बाइपास मार्ग स्थित एक मकान से एलईडी, कंबल, गेंहू, चने की बोरियां व गैस की टंकी चोरी, खजवाना से बाहर गालू रोड़ पर दो मकानों में चोरी, हरसौर में एक दुकान से गुटखा, बीडी चोरी, गुजरात से 21 डंपर चोरी करने समेत कुल आठ अपराधिक वारदातें कबूल की है।

Read More प्लांटेशन की दीवार चोरी करवाने वालों को बचा रहा वन विभाग

 

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग