रंगदारी मांगने की साजिश का पर्दाफाश: हार्डवेयर व्यवसायी से 5 लाख रुपए मांगने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

अशोक कुमार मित्तल से अज्ञात आरोपियों द्वारा चिठ्ठी एवं मोबाइल के जरिये पांच लाख रुपए की रंगदारी देने की मांग की थी।

 रंगदारी मांगने की साजिश का पर्दाफाश: हार्डवेयर व्यवसायी से 5 लाख रुपए मांगने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

बाड़ी। शहर में 27 मई को हार्डवेयर व्यवसायी अशोक कुमार मित्तल से अज्ञात आरोपियों द्वारा चिठ्ठी एवं मोबाइल के जरिये पांच लाख रुपए की रंगदारी देने की मांग की थी। नहीं देने पर व्यवसायी और उसके पुत्र को जान से मारने की धमकी दी थी। एसपी नारायण टोगस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मंगलवार को पदार्फाश करते हुए मुख्य साजिशकर्ता समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।

 बाड़ी। शहर में 27 मई को हार्डवेयर व्यवसायी अशोक कुमार मित्तल से अज्ञात आरोपियों द्वारा चिठ्ठी एवं मोबाइल के जरिये पांच लाख रुपए की रंगदारी देने की मांग की थी। नहीं देने पर व्यवसायी और उसके पुत्र को जान से मारने की धमकी दी थी। एसपी नारायण टोगस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मंगलवार को पदार्फाश करते हुए मुख्य साजिशकर्ता समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। एसपी के मुताबिक फर्नीचर बनाने वाले कारीगर जावेद खां ने व्यवसायी से कमीशन नहीं मिलने से नाराज होकर अन्य साथियों के साथ मिलकर रंगदारी मांगने की साजिश रची थी।

पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने बताया कि 27 मई को हार्डवेयर व्यवसायी अशोक कुमार मित्तल पुत्र वासदेव प्रसाद मित्तल ने एक बाड़ी कोतवाली थाना पर बदमाशों द्वारा चिट्ठी और मोबाइल फोन से पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगने का मामला दर्ज कराया था.चिट्ठी में धमकी दी कि तेरे पुत्र को मारने के लिए सुपारी दी गई है। अगर 5 लाख रुपये नहीं दिए तो व्यापारी एवं उसके पुत्र को जान से मार दिया जाएगा।

एसपी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए बाड़ी कोतवाली थाना पुलिस और साइवर सैल की मदद से संदिग्ध मोबाइल धारक का नाम पता और लॉकेशन प्राप्त की गई। सिमधारक इकरार खां उर्फ डल्ला को जयपुर से दस्तायाब कर उसके साथ काम करने वाले जावेद खां पुत्र राज मौहम्मद निवासी ताकिया चौक नयाबास गुम्मट बाडी से पूछताछ करने पर जावेद खां ने बताया कि इकरार खां उर्फ डल्ला करीब सात माह पहले हमारे साथ काम करता था

 उसका हिसाब किताब मेरे पास ही रहता था। इकरार उर्फ डल्ला ने घटना में प्रयुक्त सिम को अवैध कार्य करने के लिये मुझे दे गया और कहा कि मैं काम धन्धे के लिए जयपुर जा रहा हूं और मेरे पर कोई शक भी नहीं करेगा और मैंने उसकी नाम की सिम अपने पास रखी ली। जब से ही उक्त सिम को कभी-कभी उपयोग में ले लेता। मैं करीब 15 साल से लकड़ी फर्नीचर का काम करता हूं। जब से ही व्यापारी अशोक कुमार मित्तल की दुकान से ग्राहकों को कमीशन पर लकड़ी का सामान दिलाकर बाद में व्यापारी से तय कमीशन अनुसार कमीशन लेता आ रहा था,लेकिन करीब एक माह से व्यापारी अशोक कुमार मित्तल कमीशन नहीं दे रहा था। इस सम्बन्ध में मैने इकरार खाँ उर्फ डल्ला से बात की तो उसी ने सारी योजना बताई।

Read More केन्द्रीय चुनाव पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हुआ मतदान दलों का अंतिम रेंडमाइजेशन

जिस पर मैंने व्यापारी से मोटी रकम ऐंठने की योजना बनाई और 24 मई को पड़ौसी तौसिब से कमीशन का लालच देकर एक रंगदारी बाबत् धमकी भरी चिट्टी लिखवाई। जिसमें पुलिस को गुमराह करने के लिये बार-बार बाबू महाराज की जय लिखा। एसपी ने बताया कि चिट्टी को व्यापारी की दुकान के शटर के नीचे आरोपी जावेद द्वारा डाली। इसके बाद व्यापारी द्वारा पुलिस को सूचना देना और व्यापारी के साथ पुलिस सादा वस्त्रों में घूमते हुए देख लिया। एसपी ने बताया कि आरोपी जावेद ने सिम और मोबाइल को तोड़कर फेंक दिया और बाडी से फरार हो गया।

Read More असर खबर का - वन्यजीव विभाग ने 1.40 लाख से बनाई सुरक्षा दीवार

एसपी ने बताया कि पुलिस टीमों द्वारा आरोपीगण जावेद खां पुत्र राज मौहम्मद निवासी ताकिया चौक नयावास गुम्मट बाडी,इकरार खो उर्फ डल्ला और तौसिव खां को गिरफ्तार किया गया। एसपी ने बताया कि घटना में प्रयुक्त मोबाइल का बिल टूटा मोबाइल,टूटी सिम को बरामद किये गये हैं। आरोपियों से पूछताछ व अनुसंधान कराया जा रहा है।



Read More कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने में जुटे कांग्रेस नेता

Post Comment

Comment List

Latest News