भाजपा में शामिल हुए हार्दिक पटेल

पाटिल ने केसरिया अंग वस्त्र देकर उन्हें दल में किया शामिल

 भाजपा में शामिल हुए हार्दिक पटेल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पाटीदार आरक्षण आंदोलन के चर्चित नेता रहे हार्दिक पटेल सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए।

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पाटीदार आरक्षण आंदोलन के चर्चित नेता रहे हार्दिक पटेल सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए। हार्दिक पार्टी के प्रदेश मुख्यालय राजधानी गांधीनगर के निकट कोबा स्थित श्रीकमलम में आधिकारिक रूप से दल में शामिल हुए। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने केसरिया अंग वस्त्र देकर उन्हें दल में शामिल किया। कांग्रेस की महिला नेता श्वेता ब्रह्मभट्ट ने भी केसरिया बाना धारण किया। कभी भाजपा के कट्टर विरोधी रहे हार्दिक ने पार्टी और प्रधानमंत्री मोदी के लिए कसीदे पढ़े। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर कड़ा प्रहार भी किया।

भाजपा में शामिल होने से पहले उन्होंने कोबा से श्रीकमलम तक एक रोड शो भी किया। इसके बाद में बातचीत में उन्होंने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग  (ईडब्ल्यूएस) के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण दिलाने के लिए मोदी की सराहना की। उन्होंने कहा कि वह पाटीदार आरक्षण आंदोलन में शहीद हुए युवकों के परिवार की मदद करेंगे। इससे पूर्व हार्दिक ने अपने ट्वीट संदेश में कहा कि राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ नए अध्याय का प्रारंभ करने जा रहा हूं। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भगीरथ कार्य में छोटा सा सिपाही बनकर काम करूंगा।

उधर पूर्व में हार्दिक को कट्टर विरोधी मानने वाली भाजपा ने भी हृदय परिवर्तन करते हुए अपने पोस्टर में उन्हें युवा देशप्रेमी नेता बताया। ज्ञातव्य है कि गुजरात सरकार के निर्देश पर ही पूर्व में उनके विरुद्ध राजद्रोह का मुकदमा चला था। भाजपा में शामिल होने से पहले हार्दिक ने अपने घर और एसजीवीपी मंदिर में विशेष पूजा का आयोजन किया था। उन्होंने गत 18 मई को कांग्रेस के शीर्ष और प्रदेश नेतृत्व पर तीखा प्रहार करते हुए दल की प्राथमिक सदयस्ता से इस्तीफ़ा दे दिया था। वर्ष 2015 के पाटीदार आरक्षण आंदोलन से चर्चा में आए 28 वर्षीय हार्दिक ने पिछले लोकसभा चुनाव से पहले मार्च 2019 में विधिवत कांग्रेस का दामन थामा था और 2020 में उन्हें राज्य के मुख्य विपक्षी दल का कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया गया था।

Post Comment

Comment List

Latest News

किरोड़ी मीणा के साथ गीत गाते हुए वोट डालने पहुंची महिलाएं किरोड़ी मीणा के साथ गीत गाते हुए वोट डालने पहुंची महिलाएं
मीणा ने बड़ी संख्या में एक साथ ग्रामीणों को एकत्रित कर मतदान केंद्र पर वोट डलवाया। दौसा लोकसभा क्षेत्र में...
वोट बैंक के लिए आस्था को खारिज कर रहा है इंडिया गठबंधन : मोदी
भजनलाल शर्मा ने मतदान केन्द्र पर डाला वोट, पोलिंग कांउटर पर कार्यकर्ताओं से की चर्चा
इजरायल ने ईरान पर किया मिसाइल हमला, शहरों में उड़ानें निलंबित 
रामगढ़ टाइगर रिजर्व के बफर में सरेआम बनी 2 किमी सड़क, अधिकारियों को होश तक नहीं
मणिपुर में फायरिंग के कारण मतदान बाधित, ईवीएम की नष्ट
सुरक्षा व्यवस्था : 5 राज्यों की सीमाओं पर बनाई 225 चैक पोस्ट