पाकिस्तान में आतंकी हमला: चीनी इंजीनियर्स और कर्मचारियों को ले जा रही बस में विस्फोट, 10 की मौत

पाकिस्तान में आतंकी हमला: चीनी इंजीनियर्स और कर्मचारियों को ले जा रही बस में विस्फोट, 10 की मौत

पाकिस्तान के पूर्वोत्तर ऊपरी कोहिस्तान में हुए बम विस्फोट में विदेशी नागरिकों सहित 10 लोगों की मौत हो गई। 39 अन्य लोग घायल हुए है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी कोहिस्तान जिले में जलविद्युत संयंत्र के पार बुधवार सुबह हुए हमले में 6 चीनी इंजीनियर्स सहित 10 लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य लोग हो गए। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों के बयान में विरोधाभास है। संसदीय मामलों पर प्रधानमंत्री के सलाहकार बाबर अवान ने इस हमले को कायरतापूर्ण वारदात करार दिया और कहा कि इससे पाकिस्तान तथा पड़ोसी मुल्कों के बीच विशेष पहल से ध्यान नहीं हटेगा। इस हमले की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि वह गृह मंत्री शेख राशिद अहमद से बात करेंगे और कहेंगे कि वह देश की सुरक्षा की स्थिति के बारे में जानकारी दें तथा इस घटना के संबंध में सदन को विश्वास में लें।

पख्तूनख्वा प्रांत के मुख्यमंत्री के विशेष सहायक कमरान खान बंगश ने कहा कि इस घटना में चीन के 6 इंजीनियर्स के साथ 2 फ्रंटलाइन श्रमिकों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ऊपरी कोहिस्तान के लिए रवाना हो गया है। बंगश ने कहा कि मीडिया से अपील है कि वह इस मामले में कयास न लगाएं। उन्होंने बताया कि चीन नागरिकों की सुरक्षा के लिए काफी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। जिन लोगों की हालत नाजुक है, उन्हें हेलिकॉप्टर के जरिए बेहतर इलाज के लिए दूसरे जगह ले जाया जा रहा है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विस्फोट बस को निशाना बनाकर किया गया, जो दसू बांध का निर्माण कर रहे कर्मचारियों को लेकर जा रही थी। मरने वालों में 6 चीनी इंजीनियर और कुछ मजदूर शामिल हैं। कई घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें इलाज के लिए ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र दासू भेज दिया गया है। हमले के पीछे किस आतंकी संगठन का हाथ है, इसका पता अब तक नहीं चल सका है। इस बीच चीन ने पाकिस्तान से इस घटना की जांच कराने की मांग की है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि पाकिस्तान को इस घटना के लिए जिम्मेदारी लोगों को कड़ी सजा देनी चाहिए तथा चीन नागरिकों की गंभीरता से सुरक्षा करना चाहिए।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी