कोटपूतली में बनेंगी सात करोड़ की नई सड़कें, निर्माण के लिए वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति जारी

सड़कों के निर्माण से आमजन को आवागमन में सहूलियत होगी और विभिन्न क्षतिग्रस्त सड़कों पर जल भराव की समस्या से निजात मिल सकेगी : क्षेत्रीय विधायक यादव

कोटपूतली में बनेंगी सात करोड़ की नई सड़कें, निर्माण के लिए वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति जारी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट में की गई घोषणा के अनुरूप कोटपूतली नगर परिषद् क्षेत्र में 6 करोड़ 99 लाख 61 हजार 900 रुपयों की लागत से नवीन सड़कों का निर्माण कराया जाएगा।

कोटपूतली। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट में की गई घोषणा के अनुरूप कोटपूतली नगर परिषद् क्षेत्र में 6 करोड़ 99 लाख 61 हजार 900 रुपयों की लागत से नवीन सड़कों का निर्माण कराया जाएगा। ज्ञात रहे कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही के बजट में क्षेत्रीय विधायक, उच्च शिक्षा व गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव के प्रयासों से कोटपूतली नगर पालिका को नगर परिषद् में क्रमोन्नत किया था। जिसके तहत कोटपूतली नगर परिषद् में 25 किमी. लम्बी नवीन सड़कों का निर्माण करवाया जा सकेगा। विभिन्न सड़कों के निर्माण हेतु नगर परिषद् सभापति पुष्पा सैनी द्वारा दिए गए प्रस्तावों पर गृह राज्यमंत्री यादव ने स्वायत्त शासन विभाग को स्वीकृति जारी किए जाने की अनुशंषा की थी। जिस पर सरकार द्वारा लगभग 7 करोड़ रूपयों के सड़क निर्माण कार्यो की वित्तीय, प्रशासनिक व तकनीकी स्वीकृति जारी कर दी गई है। इसके क्षेत्रीय विधायक यादव ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल का आभार व्यक्त किया है। यादव ने कहा कि सड़कों के निर्माण से आमजन को आवागमन में सहूलियत होगी और विभिन्न क्षतिग्रस्त सड़कों पर जल भराव की समस्या से निजात मिल सकेगी।

इन सड़कों का होगा निर्माण

सभापति पुष्पा सैनी ने बताया कि राजमार्ग की सर्विस लेन से फौजावाली स्कूल होते हुए डम्पिंग यार्ड तक 3 किमी लम्बी सड़क के लिए 3 करोड़ 32 लाख 58 हजार, सर्विस लेन से बीएसएनएल एक्सचेंज आॅफिस होते हुए पटेलों वाले रास्ते तक 1670 मीटर सड़क के लिए 1 करोड़ 58 लाख 28 हजार 650 रुपए, सर्विस लेन से श्याम मंदिर होते हुए रावतों वाली ढ़ाणी तक 300 मीटर सड़क के लिए 26 लाख 15 हजार 250 रुपए, राजमार्ग से मुख्यमंत्री जन आवास योजना (मोलाहेड़ा) 900 मीटर सड़क के लिए 85 लाख 59 हजार रुपए व डाबला रोड़ से छेपट प्लाजा होते हुए मानसी विहार रोड़ तक 550 मीटर सड़क के लिए 69 लाख 74 हजार रुपए के प्रस्तावों की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति जारी हुई है। जल्द ही उक्त सड़कों के निर्माण कार्यो के लिए टेंंडर आमंत्रित कर वर्क आॅर्डर जारी किए जाएंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

जेईई-मेन में नीलकृष्ण आल इंडिया टॉपर, आल इंडिया टॉपर के साथ रैंक-2 पर दक्षेश संजय मिश्रा  जेईई-मेन में नीलकृष्ण आल इंडिया टॉपर, आल इंडिया टॉपर के साथ रैंक-2 पर दक्षेश संजय मिश्रा 
परिणामों में एक बार फिर प्रदेश के स्टूडेंट्स ने श्रेष्ठता साबित की है। देर रात तक देखे गए परिणामों में...
मुख्य सचिव की अध्यक्षता में “द ग्रेट इंडियन ट्रेवल बाजार 2024“ की तैयारियों के सम्बन्ध में आयोजित हुई बैठक 
म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 संदिग्ध गिरफ्तार
मोदी-राहुल गांधी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस
जैसलमेर में वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त
चांदी 500 रुपए और सोना 300 रुपए सस्ता
इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे