अरनेठा मेगा हाईवे पर डामरीकरण में लापरवाही से हादसों का खतरा

हाईवे पर अधूरा निर्माण कार्य

अरनेठा मेगा हाईवे पर डामरीकरण में लापरवाही से हादसों का खतरा

कस्बे के मेगा हाइवे पर पिछले कुछ दिनों से हो रहे डामरीकरण सड़क निर्माण कार्य में लापरवाही देखने को मिली हैं। हाईवे पर अधूरा निर्माण कार्य छोड़ने से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है।

अरनेठा। कस्बे के मेगा हाइवे पर पिछले कुछ दिनों से हो रहे डामरीकरण सड़क निर्माण कार्य में लापरवाही देखने को मिली हैं। हाईवे पर अधूरा निर्माण कार्य छोड़ने से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है।

पूर्व सरपंच मोहनलाल सामरिया ने बताया परिवार के साथ आवश्यक कार्य से कापरेन गया था। जाते समय व वापस आते समय बाइक दो जगह गिरते गिरते बची हैं। ईश्वर का शुक्रिया  किसी प्रकार की चोट नही हैं। वर्तमान समय में सड़क पर जो डामरीकरण कार्य हो रहा हैं उसमे भारी लापरवाही की जा रही हैं। मेगा हाइवे  के दोनों किनारे सफेद पट्टी के बाहर किसी प्रकार डामर नही करके उसको वैसा का वैसा ही गड्डे दार जर्जर छोड़ा जा रहा हैं बल्कि मशीनी सफाई के दौरान कुछ कंक्रीट,धूल मिट्टी को उस किनारे पर और छोड़ा जा रहा हैं जो विभाग की बहुत बड़ी लापरवाही हैं। ज्यादातर दुपहिया वाहन उस सफेद पट्टी के अंदर ही चलते हैं जो फिसल कर गिर रहे हैं और चोटिल हो रहे हैं। डामर करने वाली मशीन ठीक प्रकार से दबाने से सड़क उबड़ खाबड़ हो चुकी है। जिससे दुपहिया वाहन चलाते समय चालक और बाइक पर बैठे व्यक्तियों को झटके लगते है।

दूर से देखने पर सड़क निर्माण कार्य आपको अच्छा दिख सकता हैं लेकिन जब पास जाकर गौर करके देखोगे आपको अनेक जीवन से खिलवाड़ वाली कमियां नजर आएगी। मुख्य बिंदु हैं मेगा हाइवे पर जिस प्रकार की क्वालिटी दिखनी चाहिए वो नजर नही आ रही हैं। प्रशासन व जिम्मेदारों  से आग्रह हैं एक बार मेगा हाइवे का सूक्ष्म दृष्टि से निरीक्षण करे और आमजन के जीवन से जुड़ा हुआ। मुद्दा देखकर उचित कार्यवाही करे। ताकि बड़ी दुर्घटनाओं को टाला जा सके ।

मैंने संबंधित अधिकारी को बोल दिया है। सफाई पूरी चौड़ाई में करेंगें। डामरीकरण की पहली परत ट्रैफिक वाली 7 मीटर चौड़ाई में व अगली परत पूरी 10 मीटर चौड़ाई में ही करेंगें।  -वीके जैन, एसई पीडब्लूडी विभाग, बूंदी

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित