यूपी-एमपी के बाद राजस्थान में भी फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' को टैक्स-फ्री करने की मांग तेज, बीजेपी विधायक वासुदेव देवनानी ने उठाई आवाज

‘पृथ्वीराज’ फिल्म को टैक्स-फ्री करें गहलोत सरकार-देवनानी

यूपी-एमपी के बाद राजस्थान में भी फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' को टैक्स-फ्री करने की मांग तेज, बीजेपी विधायक वासुदेव देवनानी ने उठाई आवाज

जयपुर। यूपी और एमपी में बीजेपी ने फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को टैक्स फ्री करने का फैसला लिया था, साथ ही परिवार के साथ इस फिल्म को देखने की बात कही थी। ऐसे में भाजपा नेता, पूर्व शिक्षा मंत्री एवं वर्तमान अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी ने राजस्थान सरकार से ‘पृथ्वीराज’ फिल्म ‘को टैक्स-फ्री करने की मांग की है।

जयपुर। यूपी और एमपी में बीजेपी ने फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को टैक्स फ्री करने का फैसला लिया था, साथ ही परिवार के साथ इस फिल्म को देखने की बात कही थी। ऐसे में भाजपा नेता, पूर्व शिक्षा मंत्री एवं वर्तमान अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी ने राजस्थान सरकार से ‘पृथ्वीराज’ फिल्म ‘को टैक्स-फ्री करने की मांग की है। देवनानी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कांग्रेसी जनप्रतिनिधियों की बाडेबंदी करने के काम से फुर्सत मिल जाए तो कुछ जनहित से जुडे काम भी कर लें। मुख्यमंत्री हिन्दू सम्राट पृथ्वीराज चौहान आधारित फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को टैक्स-फ्री कर प्रदेश की जनता को राहत प्रदान करें।


देवनानी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही देश के वीर-वीरांगनाओं का अपमान करती रही है। गत सवा तीन सालों में गहलोत सरकार ने भी प्रदेश में कभी भी वीरों को महत्व नहीं दिया। वीर-वीरांगनाओं के सतत संघर्ष एवं गौरवमयी इतिहास को तोडमरोड कर विद्यार्थियों के सामने प्रस्तुत किया। महाराणा प्रताप महान थे यह सत्य पढाने की बजाए अकबर महान है यह असत्य पढाया। हर क्षेत्र में समर्थ एवं सुदृढ भारत के गौरवमयी इतिहास को उस रूप में नहीं पढाया गया जिस रूप में वास्तव में पढाया जाना चाहिए था।


देवनानी ने बताया कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान भी वीर योद्धा एवं देश के गौरव है। पृथ्वीराज चौहान शब्दभेदीबाण विद्या में पारंगत थे। आक्रांता मोहम्मद गौरी को चैहान ने लगातार 16 बार हराया। अजमेर सम्राट पृथ्वीराज की राजधानी रही है। उनके जीवन चरित्र से जुडी पृथ्वीराज नामक फिल्म का निर्माण हुआ है जो उनकी वीरता से ओत-प्रोत इतिहास से हमको रूबरू कराती है। फिल्म को उत्तर प्रदेश एवं मध्यप्रदेश सरकार ने टैक्स-फ्री किया है लेकिन प्रदेश सरकार ने अब तक इस दिशा में कोई प्रयास नहीं किया। मुख्यमंत्री गहलोत अपनी प्रेरणा से नहीं कर सकते तो कोई नहीं पर आस-पडौस यूपी और एमपी सरकार को देखकर ही प्रदेश में फिल्म को टैक्स-फ्री करने का निर्णय कर लें ताकि प्रदेश की जनता एवं नई पीढी अधिक से अधिक ऐतिहासिक तथ्यों पर आधारित फिल्म को देख सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन चरित्र से रूबरू हो सकें। देवनानी ने कहा कि पृथ्वीराज फिल्म को टैक्स-फ्री करने में कांग्रेस सरकार द्वारा किसी भी प्रकार की कौताही नहीं बरतने की भी चेतावनी दी है।

Post Comment

Comment List

Latest News