जो रुट का नाबाद शतक, इंग्लैंड ने जीता लॉर्ड्स टेस्ट

पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 1-0 की बढ़त

जो रुट का नाबाद शतक, इंग्लैंड ने जीता लॉर्ड्स टेस्ट

पूर्व कप्तान जो रुट की नाबाद 115 रन की बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में चौथे ही दिन रविवार को पहले सत्र में पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

लंदन। पूर्व कप्तान जो रुट की नाबाद 115 रन की बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में चौथे ही दिन रविवार को पहले सत्र में पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।  इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 277 रन का लक्ष्य मिला था। इंग्लैंड ने तीसरे दिन स्टंप्स तक पांच विकेट खोकर 216 रन बना लिए थे। उसे मैच जीतने के लिए 61 रन की जरूरत है जबकि न्यूजीलैंड को पांच विकेट की जरूरत थी। 

बिना विकेट खोए 63 रन बना जीत दर्ज की
रुट और बेन फॉक्स ने कीवी टीम को कोई मौका नहीं दिया और इंग्लैंड ने पांच विकेट पर 279 रन बनाकर मैच जीत लिया। रुट 77 रन से आगे खेलते हुए 170 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 115 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। बेन फॉक्स नौ रन से आगे खेलते हुए 92 गेंदों में तीन  चौकों की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे। 

रुट-फॉक्स ने जोड़े 120 रन
इंग्लैंड ने अपना पांचवां विकेट 159 के स्कोर पर गंवाया था लेकिन उसके बाद से रुट और फॉक्स ने छठे विकेट की अविजित साझेदारी में 28.5 ओवर में 120 रन जोड़कर टीम को यादगार जीत दिला दी।

चौका लगा जीत दिलाई
रुट ने टिम साउदी की गेंद पर विजयी चौका मारा। न्यूजीलैंड का कोई भी गेंदबाज चौथे दिन इंग्लैंड का कोई भी विकेट नहीं गिरा पाया।

Read More गावस्कर ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी की आलोचना की

रुट बने दस हजारी
लंदन। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और शीर्ष बल्लेबाज जो रुट ने रविवार को पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सुबह के सत्र में नाबाद 115 रन की मैच विजयी पारी खेलने के साथ न केवल अपनी टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच विकेट से जीत दिलाई बल्कि टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन भी पूरे कर लिए।  रुट के अब 118 टेस्टों में 10015 रन हो गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाले 14वें खिलाड़ी भी बन गए हैं। रूट इंग्लैंड की तरफ से दूसरे दस हजारी बने हैं। उनसे पहले एलिस्टेयर कुक 161 टेस्टों में12472 रनों  के साथ यह उपलब्धि हासिल करने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी थे।

Read More टी-20 विश्वकप खेलने के लिए हो सकती है सुनील नारायण की संन्यास से वापसी

Post Comment

Comment List

Latest News