जटमासी में विकास की अनदेखी पर गांव के प्रमुख लोगों जताया रोष

सैकड़ों लोग रैली के रूप में पानी की टंकी तक पहुंचे जहां सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

जटमासी में विकास की अनदेखी पर गांव के प्रमुख लोगों जताया रोष

बैठक में क्षेत्र के विकास की अनदेखी पर रोष व्यक्त किया। 10 साल पूर्व जटमासी गांव में टंकी का निर्माण हुआ था। जिसे चंबल परियोजना से जोड़ा जाना था और टंकी से हर घर को पानी उपलब्ध कराने के लिए जटमासी और नगला जटमासी को पाइप लाइन से जोड़ा जाना था।

रूपवास। जटमासी गांव में रामसिंह सेक्रेटरी की अध्यक्षता में गांव के प्रमुख लोगों के साथ बैठक हुई। बैठक में क्षेत्र के विकास की अनदेखी पर रोष व्यक्त किया। 10 साल पूर्व जटमासी गांव में टंकी का निर्माण हुआ था। जिसे चंबल परियोजना से जोड़ा जाना था और टंकी से हर घर को पानी उपलब्ध कराने के लिए जटमासी और नगला जटमासी को पाइप लाइन से जोड़ा जाना था। किंतु 10 वर्ष में टंकी की स्थिति जर्जर हो चुकी है। क्षेत्रवासियों ने जटमासी से रुदावल मोड तक की सड़क की खस्ता हालत पर रोष व्यक्त किया।

जटमासी से रूपबास तक की सड़क कुछ माह पूर्व बनी सड़क भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है। सड़क के ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड कर सड़क को शीघ्र दुरुस्त करने की मांग रखी। जटमासी क्षेत्र की जीवनदायिनी रही जटमासी बांध पिछले 15 साल से अतिक्रमण की भेंट चढ़ने के कारण बांध में पानी नहीं पहुंच पा रहा है जिसके कारण क्षेत्र का जलस्तर 30 फुट से 400 फुट तक पहुंच गया है जिससे क्षेत्र में पीने के पानी की भयंकर समस्या पैदा हो चुकी है। इन सभी मुद्दों पर चर्चा कर आगामी रणनीति तय की गई, जिसमें शीघ्र ही उक्त समस्याओं का समाधान यदि प्रशासन नहीं किया तो क्षेत्रवासी एकजुट होकर एसडीएम रूपबास कार्यालय का घेराव किया जाएगा। गांव में बैठक के पश्चात सैकड़ों लोग रैली के रूप में पानी की टंकी तक पहुंचे जहां सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Post Comment

Comment List

Latest News

इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
भाजपा इंडिया समूह के घोषणापत्र पर लोगों का समर्थन देखकर घबरा रही है, जिसमें उन्होंने 30 लाख नौकरियां, महिलाओं को...
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग
आरबीआई ने कोटक महिंद्रा बैंक पर नए ग्राहक बनाने पर लगाई रोक 
इथियोपिया में एक कॉलोनी में गिरी आवासीय इमारत, 7 लोगों की मौत