गुर्जर महासभा का कुरीतियों के खात्मे पर अहम निर्णय: बेटी की शादी में नहीं होगा प्रीतिभोज

निमंत्रण केवल व्हाट्सएप और फोन से देने और कार्ड नहीं बांटने, महिला संगीत में बर्तन गिफ्ट वितरण नहीं करने के सुझाव

गुर्जर महासभा का कुरीतियों के खात्मे पर अहम निर्णय: बेटी की शादी में नहीं होगा प्रीतिभोज

बांदीकुई।बालाजी मंदिर तलाई झुपड़ीन में राजस्थान गुर्जर महासभा के तहसील अध्यक्ष बाबूलाल छावड़ी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। महासभा के महामंत्री रतन सिंह पटेल ने बताया बैठक में समाज में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने के लिए सभी पंच पटेल व प्रबुद्ध जनों ने विचार रखे।

बांदीकुई।बालाजी मंदिर तलाई झुपड़ीन में राजस्थान गुर्जर महासभा के तहसील अध्यक्ष बाबूलाल छावड़ी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। महासभा के महामंत्री रतन सिंह पटेल ने बताया बैठक में समाज में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने के लिए सभी पंच पटेल व प्रबुद्ध जनों ने विचार रखे। 29 मई को आभानेरी में श्री देवनारायण मंदिर प्रांगण में समाज सुधार के लिए हुई।

बैठक में रखे गए विचारों का अनुमोदन किया गया। बैठक में लड़की की शादी में गांव का प्रीतिभोज बंद करने, निमंत्रण केवल व्हाट्सएप और फोन से देने और कार्ड नहीं बांटने, महिला संगीत में बर्तन गिफ्ट वितरण नहीं करने ,बढ़ार दुल्हन विदाई के दिन दूल्हा सहित सिर्फ 5 व्यक्तियों को रुकने, डीजे बंद करने का सुझाव सामने आए। जिनका क्रियान्वयन देवउठनी ग्यारस विक्रम संवत 2079 सन 2022 से लागू करने के लिए सभी पंच पटेल व प्रबुद्ध जनों ने सहमति जताई। बैठक मे तहसील अध्यक्ष बाबूलाल छावड़ी,महामंत्री रतन सिंह पटेल, पूर्व सरपंच राम सिंह महाणा, सरपंच गुठ्ठल कांवर, अमरसिंह महाणा ,देवराज चाड,पूर्व अध्यक्ष मानसिंह चौहान, कृष्ण सोडाला, विकास पोसवाल ,रतन झुपडीं, खुशीराम, कजोड़,नाथूसिंह सोडाला, मोहनलाल दायमा, गिर्राज डोई, मुकेश माल, कल्लू माल, जगदीश छावडी, कजोड़ झुपड़ींन, सुरेश मोराडी सहित अनेक पंच पटेल व प्रबुद्ध जन उपस्थित थे।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें