बीटीपी ने बढ़ाई कांग्रेस की उम्मीदें

चन्द्रा को समर्थन देकर उनके लिए ऑक्सीजन का काम किया

बीटीपी ने बढ़ाई कांग्रेस की उम्मीदें

प्रदेश में राज्यसभा की चार सीटों के लिए होने वाले चुनाव में बीटीपी ने कांग्रेस को समर्थन देकर उसकी तीनों सीटों पर जीत की उम्मीदों को बढ़ा दिया।

जयपुर। प्रदेश में राज्यसभा की चार सीटों के लिए होने वाले चुनाव में बीटीपी ने कांग्रेस को समर्थन देकर उसकी तीनों सीटों पर जीत की उम्मीदों को बढ़ा दिया। इसके विपरीत रालोपा ने भाजपा के समर्थित प्रत्याशी सुभाष चन्द्रा को समर्थन देकर उनके लिए ऑक्सीजन का काम किया है। सीपीआईएम अपने समर्थन का ऐलान बुधवार को करेगी। हालांकि कांग्रेस को उम्मीद है कि सीपीआईएम उसे ही समर्थन देगी। सीपीआईएम के विधायक बलवान पूनिया के अनुसार उनके दल के संसदीय बोर्ड की बैठक हो चुकी है। उसके फैसले की घोषणा पोलित ब्यूरो करेगा। इस चुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों ने अपनी पूरी ताकत झोक रखी है। इसके लिए कांग्रेस ने उदयपुर में बाड़ाबंदी कर रखी है, तो भाजपा ने जयपुर के एक होटल में ट्रेनिंग के नाम से अपने विधायकों को रखा है। बाड़ाबंदी में लगातार बढ़ रही विधायकों की संख्या से कांग्रेस में जोश का माहौल है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बॉडी लेंग्वेज भी बदल गई है और उन्होंने भरोसा जताया है कि कांग्रेस के तीनों प्रत्याशी जीत दर्ज कराएंगे।

मुख्यमंत्री से मिले बीटीपी विधायक
बीटीपी के चौरासी विधानसभा के विधायक राजकुमार रोत और सागवाड़ा के रामप्रसाद ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की और समर्थन की घोषणा कर दी है। बीटीपी विधायक फाइव स्टार होटल की बाड़ेबंदी में नहीं रहेंगे लेकिन उन्होंने राज्यसभा चुनावों में वोट देने का वादा किया है। अब केवल निर्दलीय विधायक बलजीत यादव ही ऐसे विधायक हैं जिन्होंने कांग्रेस को समर्थन नहीं दिया है।

दिव्या ने आरएलपी के फैसले को बताया किसान विरोधी
बेनीवाल ने चंद्रा को वोट देने की घोषणा के बाद सियासत गर्मा गई है। चंद्रा को वोट देने की घोषणा के बाद कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने बेनीवाल की पार्टी पर निशाना साधा और इसे किसान विरोधी फैसला करार दिया है। आप के राजस्थान प्रभारी विनय मिश्रा ने भी बेनीवाल पर 40 करोड़ रुपए लेकर चंद्रा को समर्थन देने का आरोप लगाया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
जनसभा को संबोधित करते हुए विजया रहाटकर ने कहा कि देश में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व...
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि