प्रदेश में तापमान में होगी गिरावट

मानसून गतिविधियां दर्ज होने की संभावना है

प्रदेश में तापमान में होगी गिरावट

प्रदेश में प्री-मानसून की दस्तक से पहले गर्मी बढ़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 10 से 11 जून के दौरान कोटा संभाग के जिलों में प्री-मानसून गतिविधियां दर्ज होने की संभावना है।

जयपुर। प्रदेश में प्री-मानसून की दस्तक से पहले गर्मी बढ़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 10 से 11 जून के दौरान कोटा संभाग के जिलों में प्री-मानसून गतिविधियां दर्ज होने की संभावना है। गंगानगर और धौलपुर में गर्मी ने अपना असर दिखाया। दिन का तापमान दोनों ही जगह 46.2 डिग्री दर्ज हुआ। चूरू, बीकानेर, फलौदी में तापमान अधिक रहने से गर्मी और लू ने लोगों को परेशान कर दिया। जयपुर में दिन का तापमान 41.9 और रात का 31.5 डिग्री दर्ज हुआ।

मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार अगले 24 घंटों बाद तापमान में हल्की गिरावट होगी। उमस भरी गर्मी का दौर अभी जारी रहेगा। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग के जिलों में अपेक्षाकृत तेज हवाएं चलने की संभावना है। अजमेर 40.3, अलवर 44.1, पिलानी 44.2, सीकर 41.0, कोटा 43.7, चित्तौड़गढ़ 43.0, बाड़मेर 42.4, जैसलमेर 42.5, जोधपुर 40.5, फलौदी 44.6, बीकानेर 43.5, चूरू 43.7, गंगानगर 46.2, धौलपुर 46.2 और नागौर में 41.8 डिग्री दिन का तापमान दर्ज किया गया।

Post Comment

Comment List

Latest News

Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मामले में फंसे  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी की...
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि
शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा, उत्तर पश्चिम मुंबई से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
Stock Market : वित्त वर्ष के अंतिम दिन बाजार गुलजार
फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी
गाजा में इजरायल की बमबारी से 212 विद्यालय प्रभावित : संरा