गहलोद घाट पर बनास में सैकड़ों मछलियों की मौत

जहरीला पानी होने से मछलियों की मौत की आशंका

गहलोद घाट पर बनास में सैकड़ों मछलियों की मौत

बनास नदी के गहलोद घाट पर पानी में सैकड़ों की तादाद में मरी हुई मछलियां मृत पाई गई हैं, संभावना जताई जा रही है कि जहरीला पानी होने मछलियां मरी हैं,

टोंक। बनास नदी के गहलोद घाट पर पानी में सैकड़ों की तादाद में मरी हुई मछलियां मृत पाई गई हैं, आशंका जताई जा रही है कि जहरीला पानी होने मछलियां मरी हैं, जिससे प्रशासन में हड़कम्प मचने के साथ आने जाने वाले लोगों की भीड़ भी जुट गई। मामले की सूचना मिलते ही मत्स्य विभाग के अधिकारी राकेश देव एवं तहसीलदार सहदेव मंडा मौके पर पहुंच मामले की जानकारी ली।

जानकारी के अनुसार बुधवार को बनास नदी के गहलोद घाट पर लोगों ने पानी का रंग बदला हुआ नजर आ रहा है एवं वहां बहुत सारी मरी हुई मछलियां देखकर लोगों ने कन्ट्रोल रूम को सूचना दी। जिसके बाद जिला मत्स्य अधिकारी राकेश देव मोके पर पहुंचे और मौका निरीक्षण किया।

मत्स्य अधिकारी राकेश देव ने बताया कि मौसम और तापमान में अचानक आने वाले बदलावों के कारण कम गहराई वाले पानी में गैसेस खत्म होकर ऊपरी सतह पर आने लगती है,जिसके चलते ऑक्सीजन की कमी के चलते कई बार मछलियों की मौत हो जाती है।मत्स्य विभाग की टीम ने मौके से मरी हुई मछलियों के एंव जलदाय विभाग ने पानी के सेम्पल एकत्रित किए है, जिनकी जांच प्रयोगशाला में कराई जाएगी। बताया जा रहा है कि मौके पर पानी के जिस हिस्से में मछलियां मरी हुई मिली हैं, वहां के पानी का रंग भी पूरी तरह से बदला हुआ है जो जांच का विषय बन रहा है।

 


Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News