राज्यसभा चुनाव : वोटिंग प्रैक्टिस में भाजपा के 5 विधायकों के वोट खारिज, भाजपा की चिंता बढ़ी

विधायकों से दोबारा वोटिंग कराई गई

राज्यसभा चुनाव : वोटिंग प्रैक्टिस में भाजपा के 5 विधायकों के वोट खारिज, भाजपा की चिंता बढ़ी

राज्यसभा चुनाव में एक-एक वोट के लिए जहां भाजपा और कांग्रेस के बीच घमासान हो रहा है। वही भाजपा के बाड़ाबंदी स्थल पर वोटिंग प्रैक्टिस में पार्टी के 5 विधायकों ने गलत वोट डाल दिए।

जयपुर। राज्यसभा चुनाव में एक-एक वोट के लिए जहां भाजपा और कांग्रेस के बीच घमासान हो रहा है। वही भाजपा के बाड़ाबंदी स्थल पर वोटिंग प्रैक्टिस में पार्टी के 5 विधायकों ने गलत वोट डाल दिए। इसके कारण उनके वोट खारिज हो गए, जब उन विधायकों से दोबारा वोटिंग कराई गई, तो 2 विधायकों सूर्यकांता व्यास और पूराराम चौधरी ने फिर से गलत वोटिंग कर दी। गलत वोटिंग के कारण भाजपा के बाड़ाबंदी स्थल पर भाजपा नेताओं में चिंता है कि जहां एक-एक वोट कीमती होता है। वहां अगर विधायकों ने इसी तरह से गलत वोटिंग की, तो पार्टी का स्तर गिरेगा।

चुनाव में भाजपा के पास वैसे ही वोटों की कमी है। भाजपा ने अपने चेहरे के रूप में पार्टी के सिंबल पर घनश्याम तिवाड़ी को उतारा है। इनके लिए जीत को पहली प्राथमिकता के 41 वोट डाले जाएंगे। शेष बचे 30 विधायकों के वोट भाजपा समर्थित उम्मीदवार सुभाष चंद्रा को पड़ेंगे। सुभाष चंद्रा को जीत के लिए 11 और वोट चाहिए, जिनमें से तीन आरएलपी विधायकों के वोट उनके पास है। शेष 8 वोट और जीत के लिए उनके पक्ष में आना जरूरी है, लेकिन कांग्रेस की बाड़ाबंदी में सभी निर्दलीय और छोटे दलों के विधायकों के पहुंचने के कारण सुभाष चंद्रा को 8 वोट पड़ना मुश्किल हो रहे हैं। ऐसे में भाजपा के बाड़ाबंदी खेमे में वोटिंग प्रैक्टिस के दौरान मौजूदा विधायकों के गलत वोट पडना पार्टी की चिंता बढ़ा रहा है।

सही वोटिंग वाले विधायक घनश्याम तिवारी को डालेंगे वोट
वोटिंग प्रैक्टिस के बाद भारतीय जनता पार्टी की पहली प्राथमिकता पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे घनश्याम तिवारी को जिताने की है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती और जिन अनुभवी और वोटिंग में पारंगत हुए विधायकों के 41 वोट उन्हें ही डाले जाएंगे, जो विधायक वोट करने में गलती कर रहे है। उन विधायकों के वोट चंद्रा को डलवाए जाएंगे, ताकि कोई गलती होने पर भी भाजपा के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे घनश्याम तिवाड़ी सुरक्षित जीत हासिल कर सके।


Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग