दक्षिणी पेरू के खनिज श्रमिकों की आपसी झड़प में 14 की मौत, 31 लोग गिरफ्तार

कई लोग लापता

दक्षिणी पेरू के खनिज श्रमिकों की आपसी झड़प में 14 की मौत, 31 लोग गिरफ्तार

दक्षिणी पेरू के अरेक्विपा विभाग में सोने की खदान में काम करने वाले श्रमिकों की आपसी झड़प में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी। पेरू के रेडियो समाचार चैनल को बताया कि शनिवार और मंगलवार को सात-सात शव बरामद किये गये। इन शवों पर गोलियों के निशान पाये गये।

लीमा दक्षिणी पेरू के अरेक्विपा विभाग में सोने की खदान में काम करने वाले श्रमिकों की आपसी झड़प में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी। अरेक्विपा अभियोजक मारिया डेल रोसारियो लोजादा ने  बताया कि शनिवार और मंगलवार को सात-सात शव बरामद किये गये। इन शवों पर गोलियों के निशान पाये गये। उन्होंने बताया कि कुछ और शवों की बरामदगी हो सकती है क्योंकि अभी भी कई लोग लापता हैं। स्थानीय समाचार पत्र एल कॉमेर्सियो के अनुसार दो जून को कारवेली प्रांत के एटिको जिले में हुआनाक्विटा नामक एक विवादित क्षेत्र में हिंसा भड़क उठी थी।

सख्त कार्रवाई की मांग

Read More यूएई में तेज बारिश के कारण बाढ़ के हालात, कई उड़ाने रद्द

लोजादा ने बताया कि इस घटना के सिलसिले में 31 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इन लोगों से बरामद बन्दूकों आदि हथियारों की जांच करायी जा रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि इस घटना में इनका प्रयोग हुआ अथवा नहीं। इसी के साथ अभियोजन वहां से जुटाये गये वीडियो और ओडियो की जांच भी कर रहा है ताकि घटना के जिम्मेदार लोगों की पहचान की सके। अरेक्विपा थानाधिकारी लुइस पचेको ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने साउथपैन अमेरिका राजमार्ग पर जाम लगा दिया जिसकी वजह से इस मार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया है।

Read More अफगानिस्तान में एक चिपचिपी खदान में बम विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत