जुए-सट्टे के साथ बजरी माफि या पर होगी सख्त कार्रवाई: नाहर सिंह

थाना प्रभारी की कार्यशैली का असर, माफिया पर लगा अंकुश

 जुए-सट्टे के साथ बजरी माफि या पर होगी सख्त कार्रवाई: नाहर सिंह

टोंक एसपी मनीष त्रिपाठी के निर्देश पर अलीगढ़ थाना प्रभारी नाहर सिंह द्वारा क्षेत्र में हो रहे अवैध अपराध एवं अपराधियों पर की जा रही सख्त कार्रवाई से क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों एवं अवैध कारोबार पर अंकुश लगता नजर आ रहा है।

 टोंक एसपी मनीष त्रिपाठी के निर्देश पर अलीगढ़ थाना प्रभारी नाहर सिंह द्वारा क्षेत्र में हो रहे अवैध अपराध एवं अपराधियों पर की जा रही सख्त कार्रवाई से क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों एवं अवैध कारोबार पर अंकुश लगता नजर आ रहा है। थाना प्रभारी के करीब 15 दिन के कार्यकाल में ही देखने को मिल रहा है कि क्षेत्र में जुए सट्टे, बजरी माफि या पर काफ ी हद तक अंकुश लगा है। जिसके चलते यहां के जागरूक लोग भी थाना प्रभारी की कार्यशैली की तारीफ करते हुए नजर आते है।

आपको बता दें कि थाना प्रभारी अपनी कार्यशैली के प्रति बहुत गंभीर है, किसी भी तरह के अपराध की  सूचना व्हाट्सएप, मोबाइल एवं सोशल मीडिया पर  वायरल होने पर शीघ्र कार्रवाई करते हैं। जिसके चलते देखने में आ रहा है कि जुआ सट्टा एवं अवैध धंधे में लिप्त लोग इन दिनों भूमिगत होते नजर आ रहे हैं प्रभारी नाहर सिंह ने नवज्योति से विशेष बातचीत में कहा कि क्षेत्र में सट्टे का कारोबार पर पूरी तरह से अंकुश लगाया जाएगा।यह अवैध कारोबार काफी समय से अलीगढ़ थाना क्षेत्र में अनेक जगहों पर संचालित होते है। हम पुलिस टीम के साथ सट्टे की खाई वाली करने वालों एवं जुआ ताश पत्ती खेलने वालों पर भी सख्त कार्रवाई करेंगे
चौथ का बरवाड़ा-चौरू मार्ग पर करेंगे सख्ती

अलीगढ़ थाना प्रभारी नाहर सिंह ने बताया कि सिंह एवं उनकी टीम द्वारा थाना क्षेत्र में लगातार सक्रिय है। सिंह ने कहा कि चौथ का बरवाड़ा से चौरू सहित अन्य मार्गों से होने वाली बजरी के अवैध परिवहन को सख्ती के साथ रोका जाएगा। ट्रैक्टर ट्रॉली में अवैध रूप से बजरी परिवहन करने वाले चालकों एवं मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी एवं इन मार्गों पर बजरी माफि या एवं रेकी करने वालों एवं बजरी माफि या से जुड़े लोगों के साथ भी पुलिस आने वाले दिनों में सख्त कार्रवाई करेगी।
पुलिस और जनता एक सिक्के के दो पहलू: अलीगढ़ थाना प्रभारी नाहर सिंह ने बताया कि पुलिस और आमजन एक सिक्के के दो पहलू हैं। आमजन को भी पुलिस का सहयोग समय रहते करना चाहिए। जिससे किसी भी तरह के अपराध को समय रहते रोका जा सके एवं अपराधियों पर समय रहते उचित कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि आमजन का सहयोग रहा तो क्षेत्र में किसी भी संगीन अपराध को समय रहते रोका जा सकेगा। सिंह ने कहा कि अवैध कार्यों में अवैध धंधे में लिप्त लोगों की सूचनाएं हमें शीघ्र दें जिससे समय रहते इन पर अंकुश लगाया जा सके। अपराध एवं अपराधियों की कोई जाति बिरादरी नहीं होती। थानाप्रभारी ने कहा कि पुलिस का कार्य है कि आमजन की सुरक्षा करें एवं अपराधियों में डर बना रहे यही पुलिस का मुख्य उद्देश्य है इसलिए आमजन को भी आगे आकर पुलिस का भरपूर सहयोग एवं साथ देना चाहिए।  
मुखबिर तंत्र होता जा रहा है मजबूत

मुखबिर द्वारा जो भी सूचनाएं दी जाती है उस पर थाना प्रभारी नाहर सिंह द्वारा समय रहते शीघ्र उचित कार्रवाई की जा रही है। यही थाना प्रभारी की कार्य शैली को अपनी अलग ही पहचान देती है। पुलिस महकमे में नाहर सिंह का नाम इसी तरह से लिया जाता है कि अपराधियों में नाहरसिंह का भय व्याप्त है।
 

Read More राव राजेंद्र ने किया रोड शो, उमड़ी भारी भीड़

Post Comment

Comment List

Latest News

मोटर साइकिल रिपेयरिंग में लापरवाही मैकेनिक पर एक लाख रुपए का हर्जाना मोटर साइकिल रिपेयरिंग में लापरवाही मैकेनिक पर एक लाख रुपए का हर्जाना
आयोग के अध्यक्ष ग्यारसी लाल मीना व सदस्य हेमलता अग्रवाल ने यह आदेश भागचंद कुमावत के परिवाद पर दिए।
आमजन को किया लिवर रोगों के प्रति जागरूक
कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग