भुसावर सीएचसी पर जेब तराशी और बाइक चोरी

कस्बा स्थित स्वास्थ्य केंद्र बना जेब तराशी और बाइक चोरी का अड्डा

भुसावर सीएचसी पर जेब तराशी और बाइक चोरी

भुसावर। कस्बा स्थित स्वास्थ्य केंद्र जो क्षेत्र के लिए उपचार का एक मात्र केंद्र है, लेकिन इन दिनों स्थानीय पुलिस की लापरवाही और मनमानी के चलते अब सिर्फ जेब तराशी और बाइक चोरी का अड्डा बन गया है।

भुसावर। कस्बा स्थित स्वास्थ्य केंद्र जो क्षेत्र के लिए उपचार का एक मात्र केंद्र है, लेकिन इन दिनों स्थानीय पुलिस की लापरवाही और मनमानी के चलते अब सिर्फ  जेब तराशी और बाइक चोरी का अड्डा बन  गया है। जिससे इन दिनों यहां आने वाले रोगी वा परिजन दहशत में रहने लगे है, लेकिन पुलिस रोज की वारदात होने के बावजूद एक भी जेब तराशे को गिरफ्तार नहीं कर पाई है, जिससे ऐसे शातिरों के हौसले बुलंद है।

उल्लेखनीय है कि 2 जून को भी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर उपचार कराने आए कस्बा निवासी भगवत प्रसाद की जेब से 2100 रुपए एवं कटारियापुरा निवासी विक्रम सिंह की जेब से 4500 रुपए निकालने की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई। 5 जून को  अपनी पत्नी को संस्थागत प्रवस के लिए लेकर आए एक व्यक्ति की बाइक को अज्ञात चोर उठाकर ले गए। गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर रोगी पर्ची कटाने पहुंचे सीनियर सिटीजन शिक्षाविद् विश्म्वरदयाल पाण्डेय की 9500 रुपए  की जेब तराशी हो गई। हॉस्पिटल में लगे सीसीटीवी में बारदात को अंजाम देने वाला एवं उसके तीन सहयोगी साफ नजर आ रहे हैं।

चिकित्सक कुछ समझ पाते उससे पूर्व जेबकतरे अपने कार्य को अंजाम देकर फरार हो गए। चिकित्सालय प्रभारी डॉ. बलराम मीना ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, जिसमें लगभग सभी वारदातें कैद होती है। पूर्व में घटित घटनाओं को लेकर भुसावर थानाधिकारी को पत्र लिखा गया था, लेकिन आज तक उन्होंने एक भी सादा वर्दीधारी को ओपीडी के समय चिकित्सालय नहीं भेजा। रोगी संख्या अधिक होने के कारण हमारा ध्यान हमेशा कैमरों की स्कीन पर नहीं रह पाता। इसके उपरांत भी संदिग्धता होने पर मौके पर ही दिखाया जाता है। आज की घटना में तीन युवाओं को एक ही स्थान पर बैठा हुआ देखने पर सहायक कर्मचारी को भेजा गया। तब तक वे जा चुके थे।

चिकित्सा प्रभारी ने कहा कि आज पुन: उपखंड अधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक एवं थानाधिकारी भुसावर को पत्र लिखकर सुरक्षा हेतु अवगत कराया गया है , वही अन्य स्थानों के साथ रोगी पर्ची खिडकी एवं नि:शुल्क दवा वितरण खिड़की के लिए स्पेशल सीसीटीवी कैमरे लगवाये जा रहे हैं। भुसावर थाना प्रभारी मदनलाल मीना का कहना है कि स्थानीय चिकित्सालय में रोजाना ओपीडी के समय दो पुलिसकर्मी सदावर्दी में भेजे जा रहे है, लेकिन आज सलेमपुर खुर्द गांव में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर मतदान हुआ था, इसलिए जाप्ता वहा भेजने की बजय से कम पड़ गया। इसलिए नहीं भेजा जा सका, कल से नियमित दो पुलिस कर्मी तैनात रहेगे !

Post Comment

Comment List

Latest News