लोकप्रिय पॉप गायक जस्टिन बीबर रामसे हंट सिंड्रोम से पीड़ित

फैंस को अपनी प्रार्थनाओं में रखने को कहा

लोकप्रिय पॉप गायक जस्टिन बीबर रामसे हंट सिंड्रोम से पीड़ित

लोकप्रिय पॉप गायक जस्टिन बीबर ने इंस्टाग्राम पर अपने फैंस के साथ शेयर किया की वह रामसे हंट सिंड्रोम से पीड़ित जो चेहरे के पक्षाघात का कारण बनता है । अपने वीडियो में जस्टिन बीबर ने बताया की उन्हें आँख झपकने और मुस्कुराने में तकलीफ हो रही है , इसी कारण से उन्हें अपना जस्टिस वर्ल्ड टूर कैंसिल करना पड़ा ।

लोकप्रिय पॉप गायक जस्टिन बीबर ने इंस्टाग्राम पर अपने फैंस के साथ शेयर किया की वह रामसे हंट सिंड्रोम से पीड़ित है जो चेहरे के पक्षाघात का कारण बनता है । अपने वीडियो में जस्टिन बीबर ने बताया की उन्हें आँख झपकने और मुस्कुराने में तकलीफ हो रही है साथ ही उनके चेहरे का दाहिना हिस्सा लकवाग्रस्त हो गया है , इसी कारण से उन्हें अपना जस्टिस वर्ल्ड टूर कैंसिल करना पड़ा । बीबर ने बताया की वह ठीक होने के लिए चेहरा का व्यायाम कर रहे है ।

रामसे हंट सिंड्रोम क्या है
रामसे हंट सिंड्रोम एक ऐसी बीमारी है जिसमें कान के आसपास, चेहरे पर या मुंह पर दर्दनाक चकत्ते निकल आते हैं। यह दुर्लभ विकार तब होता है जब वेरिसेला-जोस्टर वायरस सिर की नस को संक्रमित करता है। रामसे हंट सिंड्रोम होने पर मुह पर लकवा भी लग जाता है और चेहरे और कान के आसपास दर्दनाक चकत्तें होते हैं, जिसकी वजह से बहरेपन की गंभीर समस्या का सामना करना पड़ता है ।

 

 

Read More लेजर प्रपल्शन बना रहा चीन, समुद्र में गायब हो जाएंगी ड्रैगन की सबमरीन

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें