दो माह पहले खोदी नाली का काम अब तक अधूरा पड़ा

जिम्मेदारों का नही इस ओर ध्यान

दो माह पहले खोदी नाली का काम अब तक अधूरा पड़ा

दो माह पूर्व खोदी गई नाली का कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है। पक्की नाली अभी भी नही बनी हुई है, इस में नजदीक बारिश होने के कारण ग्रामीण लोग परेशान हो रहे हैं कि बारिश के दिनों में यह नाली गहरे गड्ढे में तब्दील हो जाएगी। जिससे आने जाने वाले राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ेगी।

देवरी। अंधेर नगरी चौपट राजा, टकासेर भाजी टका सेर खाजा यह कहावत यहां सिद्ध होती है कि दो माह पूर्व खोदी गई नाली का कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है। ग्राम पंचायत भोयल में एक नाली निर्माण के लिए और रास्ता खराब पर खरंजा करवाने के लिए भोयल गांव के लोगों ने सन 2020-2021 में  पंचायत भोयल पर जाकर ग्राम सभा की बैठक में एक प्रस्ताव दिया जो प्रस्ताव पंचायत कार्मिकों ने रजिस्टर में लिखा था। जबकी ग्रामीणों का आरोप है कि हम लोगो ने पंचायत मुख्यालय पर जाकर इस संदर्भ में कई बार लिखित में सूचना दी गई है। हालात अभी भी जस के तस बने हुए है। जबकि यह कार्य रास्ते पर खरंजा एवं पक्की नाली निर्माण कार्य 2021- 2022 में स्वीकृत हो गया। जिसकी स्वीकृत राशि 12.50 लाख रुपए की है। यह कार्य के ठेकेदार के दौरान नाली खुदाई निर्माण कार्य करीब दो माह पूर्व करा दिया लेकिन पक्की नाली अभी भी नही बनी हुई है, इस में नजदीक बारिश होने के कारण ग्रामीण लोग परेशान हो रहे हैं कि बारिश के दिनों में यह नाली गहरे गड्ढे में तब्दील हो जाएगी। जिससे आने जाने वाले राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ेगी।

ग्रामीण मावेश मेहता, राजमल मेहता, नवसिंह मेहता, सरदार सहरिया, भगवान सिंह जाटव ,राजमल जाटव ,शिवचरण मेहता, सतीश मेहता,  बीरेंद्र सहरिया, सरदार शिकारी, चंदन शिकारीआदि ग्रामीणों ने बताया कि इस कार्य के लिए हमने बहुत बार ग्राम पंचायत मैं जाकर लिखित रूप से ग्राम पंचायत को अवगत करा रखा है। उसके बाद भी हालात जस के तस बने हुए हैं। इन गहरे गड्ढों में गिरकर राहगीरों को चोटिल होने का अंदेशा लगा रहता है।

कच्ची नाली हमारे बिना पूछे किसी ने खोद दी। जिसकी जानकारी हम लोगों को बाद में मिली। इस संदर्भ में मैंने विकास अधिकारी छुट्टनलाल मीणा से भी बात की और साथ में ही कृष्ण कुमार मंगल ने बताया कि इस कार्य की फाइनल वित्तीय स्वीकृति नहीं निकली। फाइनल वित्तीय स्वीकृति निकलते ही इस कार्य को जून के अंत में कराने की बात कहीं।
- कृष्ण कुमार मंगल, ग्राम विकास अधिकारी।

Post Comment

Comment List

Latest News

इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे  इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे 
सूत्रों ने कहा कि इराकी न्याय मंत्रालय की एक टीम ने इराकी राष्ट्रपति के अनुसमर्थन सहित सभी कानूनी प्रक्रियाओं को...
ब्राजील में टक्कर के बाद वाहन में लगी आग, 4 लोगों की मौत
2nd Phase वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान
तेलंगाना में बस से टकराई अनियंत्रित बाइक, 10 लोगों की मौत
प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्रों को लेकर परिवहन विभाग हुआ सख्त
अमिताभ बच्चन को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार
ऑफिस में घुस महिला कर्मचारी से लूट ले गए 15 लाख रुपए