सैनी समाज ने फूंका आरक्षण को लेकर बिगुल

आगरा-बीकानेर हाईवे किया जाम

सैनी समाज ने फूंका आरक्षण को लेकर बिगुल

कुशवाह, शाक्य, मौर्य, सैनी व माली समाज को 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग करते हुए राजस्थान फुले आरक्षण संघर्ष समिति के तत्वावधान में समाज के लोगों ने नारेबाजी के बीच प्रदर्शन करते हुए आगरा जयपुर राजमार्ग पर नदबई क्षेत्र के गांव अरोंदा समीप जाम लगा दिया गया। राजमार्ग पर जाम की सूचना पर पुलिस व प्रशासन में हड़कंप मच गया।

 नदबई। कुशवाह, शाक्य, मौर्य, सैनी व माली समाज को 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग करते हुए राजस्थान फुले आरक्षण संघर्ष समिति के तत्वावधान में समाज के लोगों ने नारेबाजी के बीच प्रदर्शन करते हुए आगरा जयपुर राजमार्ग पर नदबई क्षेत्र के गांव अरोंदा समीप जाम लगा दिया गया। राजमार्ग पर जाम की सूचना पर पुलिस व प्रशासन में हड़कंप मच गया।


पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच लोगों से समझाइस करने का प्रयास किया। लेकिन, समाज के लोग आरक्षण की जिद पर अड़ गए। बाद में सड़क पर प्रदर्शनकारियों की भीड़ देख पुलिस ने राजमार्ग पर वाहनों का संचालन के लिए मार्ग परिवर्तन कर दिया। उधर, राजमार्ग जाम के दौरान सुरक्षा को लेकर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मुस्तैद नजर आए। राजमार्ग पर स्थित डहरामोड़ पुलिस चौकी पर मौजूद आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा, जिला कलक्टर आलोक रंजन, जिला पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह, जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुशील कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चन्द्रप्रकाश शर्मा, नदबई सीओ नीतिराज शेखावत स्थिति  का जायजा लेते नजर आए। इससे पहले आयोजित महापंचायत दौरान संघर्ष समिति संयोजक मुरारीलाल सैनी ने माली, कुशवाह, शाक्य व मौर्य समाज को 12 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की मांग की।


आरक्षण को मूल अधिकार बताते हुए युवाओं को एकजुट होकर आरक्षण की लडाई लड़ने को कहा। महांपचायत में लोगों की भीड़ देख अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चन्द्रप्रकाश शर्मा ने महापंचायत में पहुंच  लोगों से समझाइस करने का प्रयास किया। लेकिन, समाज के लोग आरक्षण की  मांग करते हुए प्रदेशस्तरीय टीम गठित कर मौके पर पहुंचने की जिद पर अड़ गए। बाद में करीब 5 बजे संघर्ष समिति सदस्यों ने राजमार्ग पर पहुंच जाम लगा दिया। जाम के चलते पुलिस व प्रशासन ने वाहनों का मार्ग परिवर्तन कर हन्तरा से वैर व हलैना से नदबई की ओर वाहनों का संचालन शुरू कराया। इस दौरान प्रदेश सह-संयोजक वासुदेव कुशवाह व पप्पू प्रधान, मुख्य सचिव बदन सिंह कुशवाह, पूर्व प्रधान रामहित कुशवाह ने महापंचायत को संबोधित किया।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें