सोहेला गोलीकाण्ड के मृतकों की 17वीं बरसी पर दी श्रद्धांजलि

बीसलपुर बांध का ओवरफ्लो पानी टोरडी सागर व घारेड़ा बांध में डालने की मांग की

सोहेला गोलीकाण्ड के मृतकों की 17वीं बरसी पर दी श्रद्धांजलि

गांव माधोगंज में किसान महापंचायत तथा सोहेला गोलीकाण्ड में मारे गए लोगों की 17 वीं बरसी पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। किसान नेता एवं किसान महापंचायत प्रदेश मंत्री रतन खोखर की अगुवाई में धरना व प्रदर्शन कर नायब तहसीलदार बरवास को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सोंपा।

टोडारायसिंह। बीसलपुर बांध का ओवर फ्लो पानी टोरडी सागर व घारेडा बांध में डालने की मांग को लेकर सोमवार को गांव माधोगंज में किसान महापंचायत तथा सोहेला गोलीकाण्ड में मारे गए लोगों की 17 वीं बरसी पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। 

किसान नेता एवं किसान महापंचायत प्रदेश मंत्री रतन खोखर की अगुवाई में धरना व प्रदर्शन कर नायब तहसीलदार बरवास को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सोंपा। इस अवसर पर किसान नेता रतन खोखर ने बताया कि किसानों की बरसों पुरानी मांग बीसलपुर बांध का ओवरफ्लो पानी को टोरडी सागर व घारेडा बांध में डालने के लिए किए जा रहे आंदोलन को राज्य सरकार सकारात्मक कार्रवाई करते हुए किसानों की मांगों को पूरी करे। 

उन्होंने बताया कि किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट की अगुवाई में जारी किए गए निर्णय के अनुसार क्षेत्र के किसानों की मांगें शामिल की गई है। जिसमें बीसलपुर बांध का ओवरफ्लो पानी टोरडी सागर तथा घारेडा सागर में डालने, इसी प्रकार ईसरदा बांध से पीपलू, निवाई व टोंक के सिंचाई करने, सेवारामपुरा गांव के किसानों की जमीनों को आवासन मण्डल द्वारा अधिग्रहण की गई भूिम को वापस देने का प्रस्ताव जिला कलक्टर ने राज्य सरकार को भेजा है। लेकिन कार्रवाई नहीं होने से किसान नाराज है।

इस प्रकार अन्य मांगों को ज्ञापन में शामिल किया गया है। ज्ञापन देने वालों में किसान महापंचायत प्रदेश मंत्री रतन खोखर, रामेश्वर प्रसाद चौधरी युवा प्रदेशाध्यक्ष किसान महापंचायत, भरतराज चौधरी किसान महापंचायत लोकसभा क्षेत्र टोंक, प्रहलाद जाट, श्योजीराम बुरडक, रामलाल, किशनलाल, छोटूलाल जाट, नानूलाल सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे। 

Read More डक्टिंग चलाने से पहले लू चलने का इंतजार

 

Read More घर के बाहर खेल रहे बालक पर जरख ने किया हमला

Post Comment

Comment List

Latest News

कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी
राजनीतिक प्रेक्षकों को वर्तमान राजनीतिक हालातों में भी राजस्थान कांग्रेस में गहलोत और पायलट गुट के बीच खींचतान नजर आती...
कश्मीर में यात्री वाहन के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत
सीरियाई में मिसाइलों को रोकने के कारण विस्फोट
Kota-Bundi Seat : कांग्रेस प्रत्याशी गुंजल और धारीवाल के बीच तकरार, धारीवाल बोले- अब आपको सेक्युलर बनना पड़ेगा
तेजस एमके-1ए ने भरी सफल उड़ान 
220KV जीएसएस में तकनीकी खामी, शहर में हुआ ब्लैक आउट
कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में किया था काम