जाट आपस में लड़ते हैं इसीलिए कोई सीएम नहीं बना: सत्यपाल मलिक

मलिक ने कहा कि जाट समाज तो पाताल में पहुंच चुका है।

जाट आपस में लड़ते हैं इसीलिए कोई सीएम नहीं बना: सत्यपाल मलिक

कोटपूतली। यहां के पवाला राजपूत गांव में सोमवार को गुर्जर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का शिलान्यास मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के हाथों किया गया। इस दौरान विश्व गुर्जर महासम्मेलन का आयोजन भी हुआ। जिसमें अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले राज्यपाल सत्यपाल मलिक भरी सभा में विभिन्न मुद्दों पर खुलकर बोले।

कोटपूतली। यहां के पवाला राजपूत गांव में सोमवार को गुर्जर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का शिलान्यास मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के हाथों किया गया। इस दौरान विश्व गुर्जर महासम्मेलन का आयोजन भी हुआ। जिसमें अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले राज्यपाल सत्यपाल मलिक भरी सभा में विभिन्न मुद्दों पर खुलकर बोले। मलिक ने कहा कि गुर्जर समाज संभावनाओं से भरा है। गुर्जर समाज एकजुट रहा तो निश्चित रुप से गुर्जर समाज का व्यक्ति ही मुख्यमंत्री बनेगा। आरएलपी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल भी गुर्जर समाज के नेता को सीएम बनाने की पैरवी कर चुके हैं।  मलिक ने कहा कि जाट समाज तो पाताल में पहुंच चुका है।

समाज के नेता आपस में ही लड़ते रहते हैं। भाई अपने ही भाई का साथ नहीं देता। यही कारण है कि जाट समाज का व्यक्ति राजस्थान में एक बार भी सीएम नहीं बन सका। एकजुट रहोगे तो मुख्यमंत्री बना लोगे, अन्यथा हमारे समाज के जैसा हाल आपका भी हो जाएगा। मलिक ने इन दिनों जगह-जगह हिन्दू-मुस्लिम समुदाय के बीच हो रहे झगड़े को लेकर कहा कि इस बारे में नरेन्द्र मोदी को बोलना चाहिए। वे उज्जवला योजना पर तो बात करते हैं, किन्तु दोनों समुदायों के बीच बढ़ रहे तनाव पर कुछ नहीं बोलते।

किसान आंदोलन के मुद्दे पर कहा कि मोदी सरकार ने तीनों कृषि कानून वापस ले लिए, लेकिन अब तक एमएसपी न तो पास किया और न ही इसके लिए कोई कमेटी बनाई। यदि समय रहते एमएसपी पर कानून नहीं बनाया तो देश में किसानों और सरकार के बीच भयंकर लड़ाई होगी, जिसमें सरकार खत्म हो जाएगी। मलिक ने कहा कि मेरे तो राज्यपाल के तौर पर 4 महीने बचे हैं, जेब में इस्तीफा लेकर घूमता हूं, मां के पेट से गवर्नर बन कर नहीं आया। रिटायर होने के बाद किसानों के हक के लिए पूरी ताकत से जुट जाऊंगा। मेरा दो कमरे का घर ही मेरी ताकत है, इसलिए किसी से भी पंगा ले लेता हूं।

देश में  तालीम  पर तवज्जो नहीं: राज्यपाल ने कहा कि देश में तालीम की तवज्जो नहीं है। इसलिए सभी लोग अपने बच्चों को विदेशों में पढ़ने के लिए भेजें। अपनी कमाई बच्चों की शिक्षा पर खर्च करें। मलिक ने किसानों से मृत्युभोज छोड़ने, दहेज का लेन-देन बंद करने और आलीशान मकान बनाने के बजाय व्यवसाय करने और अपने बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाने के लिए बाहर भेजने की अपील की। इससे पहले मलिक ने सभास्थल के पास ही गुर्जर स्टेचू आॅफ यूनिटी का विधिवत् शिलान्यास किया। यहां सम्राट मिहिर भोज, किसान केसरी स्व. राजेश पायलट व स्व. कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की मूर्ति स्थाना के लिए नींव रखी गई और पुस्तकालय की स्थापना के लिए भी भूमि पूजन किया गया। सभा में कालाकोटा धाम के संत बलदेवदास महाराज सहित युवा नेता अनिल चौपड़ा, धूड़ाराम भगत, प्रधान प्रतिनिधि  इन्द्राज रावत ने भी संबोधित किया। आयोजक रामौतार गुर्जर व पवन छावड़ी सहित मनोज चौधरी, सरपंच प्रतिनिधि विक्रम  छावड़ी आदि  ने अतिथियों का स्वागत-सम्मान किया।

Read More 2nd Phase वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

सभी तालों की चाबी राजनीति है: सभा में स्व.कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के बेटे व गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला भी खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि सभी तालों की एक ही चाबी राजनीति है। प्रदेश में 36 फीसदी लोग एमबीसी वर्ग के हैं, लेकिन 200 में से मात्र 8 विधायक ही गुर्जर समाज के हैं। किन्तु चिंता तो इस बात की है कि आठों विधायकों के अलावा सांसद व अन्य नेता भी समाज के साथ खडे नहीं हुए। कोई भी नेता आरक्षण आंदोलन में सामने नहीं आया। हमारे समाज के सांसद भी 9वीं अनुसूचि के संबंध में चलती लोकसभा में आवाज नहीं उठा सके। हमें ऐसे नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाना होगा और एकजुट होकर अबकी बार गुर्जर समाज के कम से कम 35 विधायक बनाने हैं। बैंसला ने बालिकाओं की शिक्षा पर भी जोर देते कर्नल बैंसला के सपनों को साकार करने की अपील की। जयपुर की मेयर मुनेश गुर्जर ने आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में भाजपा नेता हंसराज पटेल, कांग्रेस नेता देव कसाना समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। संचालन हरीराम टोंक व एडवोकेट विकास जांगल ने किया।

Read More पीएचईडी शासन सचिव का जल भवन का आकस्मिक दौरा, लापरवाहों को दिए नोटिस

व्यवस्थाएं रही चाक-चौबंद: कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा समेत अन्य व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रही। एडीएम जगदीश आर्य, एएसपी विद्या प्रकाश, एसडीएम ऋषव मंडल, डीएसपी डॉ.  संध्या  यादव, तहसीलदार सूर्यकांत शर्मा, एसएचओ सवाई सिंह व इन्द्राज सिंह समेत आसपास के पुलिस थानों का जाप्ता तैनात रहा। कोटपूतली आगमन पर राज्यपाल मलिक का ग्राम सांगटेड़ा स्टैण्ड पर सरपंच सोनू चौधरी के नेतृत्व में पंसस प्रतिनिधि राजाराम गुर्जर, रमेश, रामनिवास, भूपसिंह दहिया, अनिल जाट, एड. मनोज, रोहिताश ताखर, देशराज पलसानियां, महेश, डॉ.  सुरेन्द्र, कैलाश जाट, शेरसिंह, कप्तान व विरेन्द्र आदि के द्वारा स्वागत किया गया। इसी प्रकार गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला का गुर्जर छात्रावास में स्वागत किया गया।

Read More आजादी के 74 साल बाद भी बुनियादी सुविधाओं को तरस रहे ग्रामीण

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें