पाली की प्यास बुझाता जोधपुर

पेयजल संकट से जूझ रहे राजस्थान के पाली जिले को वाटर ट्रेन के माध्यम से उत्तर -पश्चिम रेलवे द्वारा अब तक 32 करोड़ लीटर से भी अधिक पानी की सप्लाई की जा चुकी है।

पाली की प्यास बुझाता जोधपुर

स्पेशल ट्रेन ने अभी तक अपने 151 फेरे पूरे कर लिए। मंडल रेल प्रबंधक सुश्री गीतिका पांडेय की माने तो राज्य सरकार की मांग पर वाटर स्पेशल ट्रेन द्वारा पाली के लिए भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से ट्रेन का निर्बाध रूप से संचालन किया जा रहा है और नियमित रूप से रोजाना वाटर ट्रेन से पानी पाली पहुंचाया जा रहा है।

 जोधपुर। पेयजल संकट से जूझ रहे राजस्थान के पाली जिले को वाटर ट्रेन के माध्यम से उत्तर -पश्चिम  रेलवे द्वारा अब तक 32 करोड़ लीटर से भी अधिक पानी की सप्लाई की जा चुकी है। वाटर स्पेशल ट्रेन ने अभी तक अपने 151 फेरे पूरे  कर लिए। मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय की माने तो राज्य सरकार की मांग पर वाटर स्पेशल ट्रेन द्वारा पाली के लिए भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से ट्रेन का निर्बाध रूप से संचालन किया जा रहा है और नियमित रूप से रोजाना वाटर ट्रेन से पानी पाली पहुंचाया जा रहा है।

पाली जिले वासियों की प्यास बुझाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशानुसार वॉटर ट्रेन का संचालन इसी वर्ष 17 अप्रैल से पाली के लिए वाटर स्पेशल ट्रेन का संचालन प्रारंभ किया गया था। तब से लेकर अगर अब तक की बात करे तो 151 वा फेरा पाली के लिए रवाना किया जा चुका है। इसके साथ ही भगत की कोठी को वाटर स्पेशल ट्रेन के दो रैकों के जरिए नियमित 51 फेरों से अब तक 32 करोड़ 61 लाख 60 हजार लीटर पानी की सप्लाई की जा चुकी है तथा राज्य सरकार की मांग के अनुरूप इसे जारी रखा जाएगा। जोधपुर के उपनगरीय भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से पाली तक ट्रेन के जरिए पानी के लदान से जोधपुर मंडल को अब तक 4 करोड 93 लाख चौदह हजार रुपए से भी अधिक का राजस्व प्राप्त हो चुका है। इसके तहत अब तक 6 हजार 40 वैगन पानी की सप्लाई पाली को की जा चुकी है।

Post Comment

Comment List

Latest News

Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मामले में फंसे  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी की...
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि
शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा, उत्तर पश्चिम मुंबई से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
Stock Market : वित्त वर्ष के अंतिम दिन बाजार गुलजार
फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी
गाजा में इजरायल की बमबारी से 212 विद्यालय प्रभावित : संरा