कोचिंग छात्रा को बहला-फुसलाकर भगाने के मामले में आरोपी को 7 साल का कठोर कारावास

15000 का जुमार्ना

कोचिंग छात्रा को बहला-फुसलाकर भगाने के मामले में आरोपी  को 7 साल का कठोर कारावास

शहर की पोक्सो क्रम संख्या दो न्यायालय ने मंगलवार को एक 14 वर्षीय कोचिंग छात्रा को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने के मामले में दोषी करार देते हुए आरोपी को 7 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है ।

कोटा  । शहर की पोक्सो क्रम संख्या दो न्यायालय ने मंगलवार को  एक 14 वर्षीय कोचिंग छात्रा को बहला-फुसलाकर   भगा ले जाने के मामले में दोषी करार देते हुए आरोपी को 7 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है ।  न्यायालय ने आरोपी पर 15000 का जुर्माना भी लगाया है ।

 विशिष्ट लोक अभियोजक विजय कछवाहा ने बताया कि इस मामले में पीड़िता के पिता ने पुलिस थाना विज्ञान नगर में रिपोर्ट दी थी। जिसमें बताया कि उनकी14 वर्षीय पुत्री मीणा छात्रावास कोटा  में  दसवीं की पढ़ाई कर रही है ।  23 फरवरी 2019 को सुबह 9:00 बजे छात्रावास वार्डन ने फोन कर बताया कि उनकी पुत्री सुबह 9:00 बजे कोचिंग के लिए लिए निकली थी,  शाम को 9:00 बजे तक वापस नहीं लौटी है । इस मामले में उसने पुत्री को फोन लगाया तो पुत्री का मोबाइल बंद आ रहा था ।  पुलिस ने धारा 363 366 आईपीसी में मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया । अनुसंधान के दौरान पुलिस ने छात्रा को मथुरा से दस्तयाब किया ।

पुलिस पूछताछ के दौरान छात्रा ने बताया कि उसकी मार्च 2018 में राहुल यादव उत्तर प्रदेश , निवासी नगला मिथुन जलेसर जिला एटा से फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी । दोनों मोबाइल पर आपस में बातचीत करते थे।  दोस्ती प्रेम प्रसंग में बदल गई । 23 फरवरी 2019 को राहुल कोटा आया था ।  उसे शादी का झांसा देकर और बहला-फुसलाकर ट्रेन से मथुरा ले गया। राहुल ने मथुरा में अपने चाचा के घर एक दिन रखा । इसके बाद वह आगरा लेकर गया।  अगले दिन आगरा से स्वयं के गांव ले गया, जहां उसकी माता - पिता और भाइयों से मुलाकात कराई । गांव में राहुल ने उसके साथ दुष्कर्म किया । पीड़िता के मेडिकल तथा बयान के आधार पर पुलिस ने दुष्कर्म  और पोक्सो की धारा को जोड़ते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।  पुलिस ने आरोपी को दोषी मानते हुए न्यायालय में चालान पेश किया । ट्रायल के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से न्यायालय में 13 गवाहों के बयान करवाएं  । न्यायाधीश धीरेंद्र  सिंह राजावत ने दोनों पक्षों की बहस को सुनते हुए मामले में आरोपी को अपहरण का दोषी करार देते हुए 7 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है, साथ ही 15000 का जुर्माना भी लगाया है । मामले में न्यायालय ने दुष्कर्म नहीं माना गया है ।

Post Comment

Comment List

Latest News

म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 संदिग्ध गिरफ्तार म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 संदिग्ध गिरफ्तार
रिपोर्ट के मुताबिक गत 08 से 21 तक छेड़े गये अभियान के दौरान संदिग्धों को गिरफ्तार कर 637.65 टन लकड़ी,...
मोदी-राहुल गांधी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस
जैसलमेर में वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त
चांदी 500 रुपए और सोना 300 रुपए सस्ता
इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे 
दूसरे फेज में निष्क्रिय रहे कांग्रेसियों की रिपोर्ट मांगी, शहरी क्षेत्रों में प्रचार पर बढाया जोर
जदयू नेता सौरभ कुमार की गोली मारकर हत्या