शहर में आवास, फिर भी सुविधाओं को मोहताज

सुविधाओं के लिए लगा रहे जनप्रतिनिधियों के चक्कर

 शहर में आवास, फिर भी सुविधाओं को मोहताज

शहर में इस समय करोड़ों रुपए के विकास कार्य चल रहे हैं। इसके बावजूद शहर का रायपुरा क्षेत्र ऐसा है जहां पर अभी तक भी विकास कार्य कोसों दूर है। 1 दर्जन से अधिक कॉलोनियों में अभी तक भी सुविधाएं नहीं पहुंच पाई।

 कोटा। शहर में इस समय करोड़ों रुपए के विकास कार्य चल रहे हैं। इसके बावजूद शहर का रायपुरा क्षेत्र  ऐसा है जहां पर अभी तक भी विकास कार्य कोसों दूर है।  1 दर्जन से अधिक कॉलोनियों में अभी तक भी सुविधाएं नहीं पहुंच पाई। यहां ना तो सड़क की सुविधा मिल रही है न हीं पानी की। सुविधाओं के अभाव में कई कॉलोनियों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर में लोगों ने लाखों रुपए खर्च करके अपने आशियाने तो बना ली लेकिन सुविधाओं के लिए मोहताज हो गए। अब लोगों को सुविधाओं के लिए जनप्रतिनिधियों के यहां चक्कर लगाना पड़ रहा है लेकिन उनकी कहीं पर भी सुनवाई नहीं हो पा रही है।

नहीं बनी सड़क
रायपुरा क्षेत्र की कॉलोनियों में पक्की सड़क का अभाव होने के कारण लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उबड़-खाबड़ डगर पर ही आवागमन करना पड़ता है जिससे वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे हैं और लोगों को भी परेशानी हो रही है। पहले बनाई गई कच्ची सड़क भी अब उखड़ चुकी है। इससे चारों तरफ  गिट्टी फैल रही है। गिट्टी के कारण आए  दिन दुपहिया वाहन सवार गिरकर चोटिल हो रहे हैं। कई जगहों पर तो कच्ची सड़क का निशान तक मिट चुका है।

 ट्यूबवेल ही सहारा
 इन कॉलोनियों में सुचारू पेयजल आपूर्ति के लिए कोई संसाधन उपलब्ध नहीं है। लोगों ने पानी की व्यवस्था करने के लिए अपने स्तर पर ही ट्यूबवेल खुदवा रखे हैं। इनसे ही जलापूर्ति की व्यवस्था की जाती है। जलदाय विभाग की ओर से यहां पर पानी के लिए पाइप लाइन नहीं डाली गई है। ऐसे में लोगों को मजबूरी में ट्यूबवेल के पानी से अपनी प्यास बुझानी पड़ रही है। ट्यूबवेल का पानी फ्लोराइड युक्त होता है। इससे बीमारियां फैलने का भी अंदेशा रहता है। इसके बावजूद प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है।

इनका कहना है
इस संबंध में स्थानीय पार्षद दीप खटाना ने बताया कि कई कॉलोनियों में सुविधाओं का अभाव बना हुआ है। इन कॉलोनियों में सुविधाएं उपलब्ध कराने के संबंध में नगर विकास न्यास और नगर निगम के अधिकारियों से चर्चा की जाएगी। सुविधाएं उपलब्ध करवाने का पूरा प्रयास किया जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

आवासन मंडल : योजनाओं के लिए नहीं मिले आवेदक आवासन मंडल : योजनाओं के लिए नहीं मिले आवेदक
आवासीय योजनाओं में 3001 आवासों का निर्माण करना था। इसके लिए 15 मार्च से 15 तक आवेदन करने थे। इसमें...
प्रदेशभर में मनाया लैब टेक्नीशियन दिवस
5.25 लाख की आबादी भुगत रही जेडीए की हठधर्मिता का खामियाजा
भाजपा के संकल्प पत्र पर गहलोत का निशाना- मंहगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बात नहीं करती भाजपा
आरपीआई पार्टी के अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले बोले- पार्टी भाजपा के साथ
निर्वाचन आयोग ने की रिकार्ड 4650 करोड़ की जब्ती, 75 साल के इतिहास की सबसे बड़ी जब्ती
ट्यूबवेल सात माह से खराब, पेयजल का संकट