अस्पताल में उपचार के लिए आई युवती को नशीली दवा देकर किया दुष्कर्म

भाई को फिल्म देखने भेजने का आरोप, घटनास्थल स्पष्ट नहीं, पुलिस ने आरोपी को दबोचा

अस्पताल में उपचार के लिए आई युवती को नशीली दवा देकर किया दुष्कर्म

संभाग के सबसे बड़े जेएलएन अस्पताल में नर्सिंगकर्मी द्वारा उपचार के लिए भर्ती एक युवती से दुष्कर्म

अजमेर। संभाग के सबसे बड़े जेएलएन अस्पताल में नर्सिंगकर्मी द्वारा उपचार के लिए भर्ती एक युवती से दुष्कर्म होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। नर्सिंगकर्मी पर पीड़िता के भाई को फिल्म देखने के लिए भेजने व पीड़िता को नशीली दवा देकर आपातकालीन वार्ड से अस्पताल के अन्य किसी सूने स्थान पर ले जाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगा है। मामले में पुलिस ने तुरंत आरोपी को दबोच लिया, लेकिन घटनास्थल को लेकर देर शाम तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई। कोतवाली थाना पुलिस के अनुसार आरोपी दामनिया, मेड़ता सिटी, नागौर हाल जेएलएन अस्पताल के निकट का निवासी राजेश नायक (29) पुत्र संग्राम सिंह नायक है। जिसे फिलहाल पुलिस ने धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे अदालत के समक्ष पेश किया जहां से अदालत ने उसे न्यायिक अभरिक्षा में भेजने के आदेश दिए। 

सीओ नॉर्थ छवि शर्मा के अनुसार दुष्कर्म की शिकार पीड़िता रामगंज थाना क्षेत्र में रहने वाली 23 वर्षीय युवती है। वह सोमवार को अपने मौसरे भाई के साथ स्वास्थ्य खराब होने पर उपचार के लिए जेएलएन अस्पताल में पहुंची थी। अस्पताल में युवती की मुलाकात उसके पूर्व परिचित कथित नर्सिंगकर्मी आरोपी राजेश से हुई। राजेश ने युवती के भाई को फिल्म देखने के लिए भेज दिया। उसने भाई को कहा कि युवती के इलाज की जिम्मेदारी उसकी है। वह परेशान नहीं हो, आराम से घूमकर आ जाए। आरोप है कि राजेश ने अस्पताल के आपातकालीन विभाग में पीड़िता को भर्ती करने के बाद उसको ड्रिप लगा दी थी। उस दौरान आरोपी ने उसे धोखे से नशीली दवा दे दी। उसके अचेत होने पर उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने पीड़िता के परिजन की रिपोर्ट पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया। इधर, सोमवार देर रात शिकायत मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई। रात को ही सीओ छवि शर्मा जेएलएन अस्पताल पहुंची और घटना की जानकारी लेते हुए मौका मुआयना किया। पूछताछ कर पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल मुआयना भी करवाया। साथ ही आरोपी कथित नर्सिंगकर्मी राजेश को हिरासत में ले लिया। जिससे पुलिस ने गहनता से पूछताछ की है।

अस्पताल के बाहर अर्द्धचेतन अवस्था में मिली

परिजन के अनुसार युवती को आरोपी द्वारा अस्पताल में ड्रिप चढ़ाई गई। उसके बाद उसने उसके भाई को फिल्म देखने भेज दिया। पीड़िता का भाई 3 घंटे बाद जब अस्पताल पहुंचा तो उसकी बहन अस्पताल में नहीं मिली। उसने तलाशा तो वह कप्तान दुर्गाप्रसाद (बजरंगगढ़ चौराहे) सर्किल के निकट आरोपी राजेश के साथ अर्द्धचेतन अवस्था में मिली। राजेश ने पीड़िता के भाई को बोला कि वह बहन को घर ले जाए। घर पर आराम कराए, ठीक हो जाएगी। उसके बाद भाई पीड़िता को टेम्पो में बैठाकर घर ले गया। 

Read More जोधपुर: आपसी विवाद में युवक पर चाकू से हमला

पीड़िता के अस्त-व्यस्त मिले कपड़े

Read More लोकसभा चुनावों में पड़ोसी राज्यों से समन्वय कर बरतनी होगी सतर्कता : पंत

घर पहुंचने पर जब पीड़िता की हालत ठीक नहीं दिखी तो परिजन ने पूछताछ की। युवती ने परिजन को बताया कि उसे सन्देह है कि आरोपी कथित नर्सिंग राजेश ने उसे कोई नशीली दवाई दी। दवा का असर होने के बाद उसे कुछ ध्यान नहीं है। परिजन को पीड़िता के कपड़े भी अस्त-व्यस्त देखकर गड़बड़ी का संदेह हुआ। ऐसे में आरोपी राजेश पर दुष्कर्म का सन्देह हो गया। उसके बाद वह युवती को लेकर कोतवाली थाने पहुंचे और मामले में जानकारी दी।

Read More दोपहिया से चार गुना चौपहिया के बन रहे प्रदूषण सर्टिफिकेट

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

कोतवाली थाना प्रभारी के शहर से बाहर होने के कारण मामले की जांच सिविल लाइन थाना सीआई अरविन्द सिंह चारण को सौंपी गई। प्रारंभिक जांच में घटनास्थल को लेकर संशय बना हुआ है। क्योंकि अस्पताल परिसर में लोगों की आवाजाही रहती है। साथ ही आरोपी राजेश ने किराए पर एक कमरा भी अस्पताल के निकट ले रखा है। आरोपी पीड़िता को एक्स-रे और विभिन्न जांच कराने के नाम पर भी लेकर गया था। इसलिए पुलिस अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी खंगाल रही है। पुलिस के अनुसार पीड़िता के पूर्ण रूप से होश में आने व स्वस्थ होने पर उसके न्यायाधीश के समक्ष धारा 164 के बयान भी करवाए जाएंगे। 

एम्बुलेंस में देता है नर्सिंग सेवा

पुलिस व अस्पताल प्रशासन की प्रारम्भिक जांच में आरोपी के अस्पताल स्टाफ नहीं होना सामने आया है। सूत्रों के अनुसार आरोपी ने नर्सिंग का कोर्स कर रखा है। वह निजी एम्बुलेंस में मरीजों को जांच के लिए ले जाने व बाहर रैफर करने के दौरान नर्सिंग सेवाएं देता है। यह भी जानकारी आई है कि वह कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से अस्पताल के अन्दर भी कई बार सेवाएं देता है। उसे नर्सिंग ड्रेस में देख आमजन उसे नर्सिंग स्टाफ ही समझते हैं। 

इनका कहना है... 

घटनास्थल अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। रिपोर्टकर्ता परिजन ने भी घटना स्थल पर नहीं देखा है। आरोपी से पूछताछ व सबूत मिलने पर ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकता है। पूछताछ के दौरान  अस्पताल पुलिस चौकी में हंगामा करने से आरोपी को फिलहाल धारा 151 में गिरफ्तार किया है। उसे मुकदमे में बाद में गिरफ्तार किया जाएगा। -छवि शर्मा, सीओ नॉर्थ 

 

आरोपी न तो अस्पताल का नर्सिंगकर्मी है और न ही वह स्टाफकर्मी है। उसका अस्पताल से कोई लेना देना नहीं है। अस्पताल परिसर में इस तरह की घटना नहीं होना सामने आया है। फिलहाल पुलिस इस संबंध में   जांच कर रही है। - डॉ. अनिल जैन, अस्पताल अधीक्षक 

 

Post Comment

Comment List

Latest News