युवाओं को मोदी की सौगात, डेढ़ साल में होंगी 10 लाख भर्तियां

मोदी सरकार अब इस संकट को दूर करने का प्लान तैयार कर रही है

युवाओं को मोदी की सौगात, डेढ़ साल में होंगी 10 लाख भर्तियां

रोजगार के मुद्दे पर विपक्षी दलों के निशाने पर रहने वाली मोदी सरकार अब इस संकट को दूर करने का प्लान तैयार कर रही है। मोदी सरकार अगले डेढ़ साल में बंपर नौकरियां देने जा रही है।

नई दिल्ली। रोजगार के मुद्दे पर विपक्षी दलों के निशाने पर रहने वाली मोदी सरकार अब इस संकट को दूर करने का प्लान तैयार कर रही है। मोदी सरकार अगले डेढ़ साल में बंपर नौकरियां देने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि अगले डेढ़ सालों में इस पर मिशन मोड में काम किया जाएगा और 10 लाख युवाओं को भर्ती किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक सरकारी विभागों में लाखों पद खाली पड़े हैं। पीएमओ की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अगले डेढ़ सालों में ही केंद्र सरकार के तमाम विभागों में 10 लाख पदों पर भर्ती की जाएगी। पीएमओ इंडिया अकाउंट से इस संबंध में जानकारी देते हुए ट्वीट किया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रालयों एवं विभागों में मानव संसाधन की समीक्षा की है। इसके साथ ही उन्होंने सरकार को आदेश दिया है कि मिशन मोड में यह भर्तियां की जाए।

बेरोजगारी पर विपक्ष की आलोचना को रोकेंगे
केंद्र सरकार का यह कदम लोकसभा चुनावों से पहले बेरोजगारी के मोर्चे पर विपक्ष की आलोचना को भी रोकेगा। इन रिक्तियों को भरने के बाद केंद्र के पास विपक्ष के सवालों का जवाब होगा। उल्लेखनीय है कि देश की बेरोजगारी दर बढ़कर 7.83 फीसदी पर पहुंच गई, इससे पहले मार्च में यह 7.60 फीसदी पर थी। सेंटर फॉर देखरेख इंडियन इकनॉमी (सीएमआईई ) के आंकड़ों के मुताबिक मार्च में शहरी बेरोजगारी की दर 9.22 फीसदी और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए यह 7.18 फीसदी रही।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे  लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे। साथ कई लोकसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित और केंद्रीय पार्टी नेताओं...
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें
आप ने दिल्ली के लोगों से की जेल का जवाब वोट से देने की अपील