टोल मुक्ति के लिए भाजपा के आन्दोलन के दावों की निकली हवा

बडी समस्या टोल नाकों पर भारी भरकम टोल राशि वसूला जाना सामने आ रहा है।

टोल मुक्ति के लिए भाजपा के आन्दोलन के दावों की निकली हवा

पूर्व उप जिला प्रमुख व क्षेत्रीय कांगे्रस नेता एडवोकेट अवधेश शर्मा द्वारा टोल के खिलाफ सौश्यल मीडिया पर आन्दोलन की रूपरेखा बनाए जाने की खबर मिलते ही स्थानीय भाजपा ने आनन-फानन में श्रेय लूटने की योजना बनाई।

 मालपुरा। क्षेत्र की जनता के लिए व्याप्त समस्याओं में से एक बडी समस्या टोल नाकों पर भारी भरकम टोल राशि वसूला जाना सामने आ रहा है।पूर्व उप जिला प्रमुख व क्षेत्रीय कांगे्रस नेता एडवोकेट अवधेश शर्मा द्वारा टोल के खिलाफ सौश्यल मीडिया पर आन्दोलन की रूपरेखा बनाए जाने की खबर मिलते ही स्थानीय भाजपा ने आनन-फानन में श्रेय लूटने की योजना बनाई। मंडल अध्यक्ष त्रिलोक चंद जैन के नेतृत्व में भाजपाईयों के साथ उपखंड अधिकारी कार्यालय को ना केवल ज्ञापन दिया गया बल्कि सात दिन में समस्या समाधान किए जाने की चेतावनी देते हुए समाधान नहीं होने की दशा में आन्दोलन का अल्टीमेटम दे दिया गया।

लेकिन 10 दिन से अधिक समय गुजरने के बावजूद भाजपा द्वारा इस दिशा में कुछ नहीं किया गया। जिससे जनहित से जुडेÞ मुद्दे पर विपक्ष के दावों की पोल खुल गई तथा ज्ञापन देने वाले भाजपा पदाधिकारी सौश्यल मीडिया पर जमकर ट्रोल किए जा रहे है। सोशल मीडिया पर आने वाले कमेंटस में ताने कसे जा रहे है कि आखिर कुछ करना ही नहीं था तो जबरन बड़े-बड़े दावे करने की क्या जरूरत आन पड़ी थी। क्या शर्मा द्वारा टोल के खिलाफ किए जाने वाले आन्दोलन पर जनता के समर्थन को रोकने के लिए किया गया स्टंट मात्र था।
बहरहाल आन्दोलन किसी के भी नेतृत्व में हो क्षेत्र के लोगों को तो राहत की दरकार है। लेकिन आन्दोलन के अगुवा को उसका श्रेय मिलेगा ही। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि जनता से जुडे मुद्दों पर आंख, कान बंद कर वोट बैंक को अपनी मुठ्ठी में समझने की जो भूल कर रहे है शायद उन्हें ही इसका कोप झेलना पड़े।

वर्तमान में विधानसभा क्षेत्रवासी जयपुर जाने के लिए महज 90 किमी के सफर के लिए दो टोल चुकाने को विवश है तथा जेब कटवाने को मजबूर है। दुर्भाग्य की बात है कि जिनको इसके खिलाफ आवाज उठाने की जरूरत है वे ना जाने किस दबाव में चुप है। 22 जून को टोल के खिलाफ किए जाने वाले आन्दोलन को लेकर क्षेत्र के लोग एकजुट होते दिखाई दे रहे है।


जयपुर-भीलवाड़ा टोल रोड पर अविकानगर टोल नाके के खिलाफ लोगों में गुस्सा है जहां टोल नाके पर तैनात ठेकेदार व उसके कार्मिकों द्वारा मनमानी व महंगी दरों, पास जारी नहीं किए जाने की समस्या तथा क्षेत्रीय लोगों को राहत नहीं दिए जाने के खिलाफ 22 जून को पूर्व उप जिला प्रमुख एडवोकेट अवधेश शर्मा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया जाएगा। शर्मा का कहना है कि आन्दोलन की घोषणा को लोगों का समर्थन मिल रहा है तथा प्रदर्शन में बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे।

Read More उधार की बिजली से रोशन हो रहे सरकारी दफ्तर

Post Comment

Comment List

Latest News

कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
जनसभा को संबोधित करते हुए विजया रहाटकर ने कहा कि देश में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व...
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि