कॉलोनी बनी गंदे पानी की तलैया, आंखे मूंदे बैठे जिम्मेदार

स्कूल जाते समय पानी में गिर जाते है बच्चे , कस्बेवासी परेशान

कॉलोनी बनी गंदे पानी की तलैया, आंखे मूंदे बैठे जिम्मेदार

अटरू के वार्ड 12 की कॉलोनी की गलियों में पिछले कई सालों से नालियों का पानी रोड पर फैल जाता है। जिसके कारण आने जाने वालों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

अटरू। अटरू के वार्ड 12 की कॉलोनी की गलियों में पिछले कई सालों से नालियों का पानी रोड पर फैल जाता है। जिसके कारण आने जाने वालों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई बार तो स्कूल जाते समय छोटे बच्चे इस पानी में गिर जाते हैं। लेकिन जिम्मेदार बेपरवाह बैठे है।

वार्डवासी सुरेंद्र सुमन ने बताया कि कई बार हम इसकी सूचना नगरपालिका अटरू को दे चुके हैं। जिसके कारण पिछले साल नगरपालिका के अधिकारी यहां आकर गली में पानी भरा देखा तो अधिकारी यह कहकर चले गए कि बहुत जल्दी इस गली में इंटरलॉकिंग का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। परंतु पूरा 1 वर्ष बीत जाने के बाद भी यहां पर गलियों की व्यवस्था वैसी की वैसी ही है। इस समस्या पर किसी का भी ध्यान नहीं है। इसकी सूचना राजस्थान सरकार के हेल्पलाइन नंबर 181 पर भी दे चुके हैं, लेकिन अभी तक किसी भी अधिकारी ने इस समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया है। मौहलावासी रामरतन मीणा ने बताया कि यह समस्या पिछले 5 वर्षों से चली आ रही है। पूरे मौहल्ले में पानी भरा रहता है। उसके चलते लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ता है और मौहल्ले में नालियों का पूरा पानी रोड पर आ जाता है। समय-समय पर नालियों की सफाई भी नहीं हो पाती है।

वार्ड 12 की गलियों में पानी भरा रहता है। इसके बारे में मैंने नगर पालिका अधिकारी व चेयरमैन सुशीलाबाई को अवगत करा चुका हूं पर उनका कहना है कि और वालों का काम हो जाने के बाद वार्ड 12 का कार्य भी प्रारंभ कर दिया जाएगा व अधिकारी से पहुंचने पर व सही तरीके से यह नहीं बता पा रहे कि यह काम होगा भी या नहीं।
-तेजकरण बैरवा, वार्ड पार्षद, अटरू  

यहां से बच्चे स्कूल जाते समय कीचड़ में गिर जाते हैं। जिसके कारण उनकी यूनिफार्म खराब हो जाती है और उनको स्कूल आने जाने में भी बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं महिलाएं भी सही तरीके से यहां से नहीं निकल पाती है। इसके कारण मौहल्ले वासियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
- आसाराम मीणा, वार्डवासी, अटरू

यहां पर वार्ड 12 में पूरी गली पानी से भरी रहती है। जिसके चलते आने जाने वालों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके बारे में पिछले वर्ष भी नगर पालिका को अवगत करा चुके हैं। नगरपालिका टीम ने आकर मौके पर आकर देखा नगर पालिका के अधिकारी मौके पर सांत्वना देकर चले गए कि बहुत जल्दी गली में इंटरलॉकिंग का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। पूरा 1 वर्ष बीतने के बाद भी यहां पर कोई कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है।
- मदनलाल सुमन, वार्डवासी

अटरू नगर पालिका के हर वार्ड में इंटरलॉकिंग का कार्य होगा। 8-10 महीनों में हर वार्ड में इंटरलॉकिंग का कार्य पूरा हो जाएगा।
- सुशीला बाई, चेयरमैन, नगरपालिका अटरू

अगर यह जगह एस्टीमेट में आ रही होगी तो जल्दी ही इसका कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।
- सुरेश रेगर, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका अटरू

Post Comment

Comment List

Latest News