सबसे बड़े रेस्क्यू के बाद बच गई राहुल की जान, 105 घंटे तक चले राहत एवं बचाव कार्य, बोरवेल में गिरा था 11 साल का बच्चा

मालखरौदा ब्लाक के अधीन आने वाले पिहरीद गांव में एक बोरवेल में गिर राहुल

सबसे बड़े रेस्क्यू के बाद बच गई राहुल की जान, 105 घंटे तक चले राहत एवं बचाव कार्य,  बोरवेल में गिरा था 11 साल का बच्चा

छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले के पिहरीद गांव में लगभग 105 घंटे तक चले राहत एवं बचाव कार्य के बाद बोरवेल में गिरे 11 वर्षीय बालक को सुरक्षित निकाल लिया गया। राहुल नाम का यह बालक 10 जून को दोपहर में मालखरौदा ब्लाक के अधीन आने वाले पिहरीद गांव में एक बोरवेल में गिर गया था।

रायपुरछत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले के पिहरीद गांव में लगभग 105 घंटे तक चले राहत एवं बचाव कार्य के बाद बोरवेल में गिरे 11 वर्षीय बालक को सुरक्षित निकाल लिया गया। राहुल नाम का यह बालक 10 जून को दोपहर में मालखरौदा ब्लाक के अधीन आने वाले पिहरीद गांव में एक बोरवेल में गिर गया था। इसके बाद से ही उसे बचाने के प्रयास शुरू हुए। अथक प्रयासों के चलते लगभग 60 फीट गहरे गड्ढे से देर रात राहुल को सुरक्षित निकाल लिया गया। इस दौरान बालक को बोरवेल के अंदर ही ऑक्सीजन और पानी इत्यादि पहुंचाने के जतन किए गए बालक के सुरक्षित निकलने के बाद पिता लाला साहू, माता गीता और परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सभी की आंखों से खुशी के आंसू झर झर बहने लगे। परिजनों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, जिला प्रशासन और राहत एवं बचाव कार्य में लगे सभी लोगों का हृदय से आभार व्यक्त किया।

राहुल को बचाने के लिए क्रेन और आधुनिक मशीनों की मदद से बोरबेल के समानांतर लगभग 65 फीट गड्डा खोदा गया और वहां पहुंची राहत एवं बचाव टीम ने राहुल को बड़ी ही सावधानी से सुरक्षित निकाला। फिलहाल राहुल को चिकित्सकीय देखरेख में रखा गया है।मुख्यमंत्री बघेल ने राहुल साहू के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि बालक को बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके लिए घटनास्थल से बिलासपुर तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया। बघेल ने साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राज्य में मैदानों में खुले हुए बोरवेल को बंद करवाया जाए।

 

Read More जम्मू-कश्मीर की आवाज को दिल्ली तक ले जाने की लड़ाई है : महबूबा

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें