अधिकांश हिस्सों में बरसे बदरा, तापमान में गिरावट

बारिश होने से उमस ने परेशान कर दिया

अधिकांश हिस्सों में बरसे बदरा, तापमान में गिरावट

राज्य के अधिकांश हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहे और कुछे जगह बारिश होने से उमस ने परेशान कर दिया। जयपुर सहित अनेक हिस्सों में दोपहर के समय लोग उसम से परेशान हो गए।

जयपुर। राज्य के अधिकांश हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहे और कुछे जगह बारिश होने से उमस ने परेशान कर दिया। जयपुर सहित अनेक हिस्सों में दोपहर के समय लोग उसम से परेशान हो गए। मौसम विभाग ने 19 जून तक राज्य के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन, तेज हवा चलने का यलो अलर्ट जारी किया है। राज्य में गंगानगर में दिन का तापमान 45.7 डिग्री दर्ज हुआ। इससे लोग गर्मी से परेशान रहे, जबकि चूरू में 43, धौलपुर 42.4 डिग्री दिन का तापमान दर्ज होने से लोग दिन में गर्मी से परेशान होते रहे। जयपुर में दिन का तापमान 38.9 और रात का तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया।

दिन का तापमान
अजमेर 37.5, टोंक 40.6, अलवर 42.2, पिलानी 42.8, सीकर 39.5, कोटा 40.8, चित्तौड़गढ़ 38.0, जैलसमेर 39.9, जोधपुर 38.5, फलौदी 38.5, फलौदी 39.6, बीकानेर 41.3 और चूरू में 43 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

अधिकांश हिस्सों में गिरा तापमान
प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहने और कुछे हिस्सों में बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज हुई। अलवर में दोपहर में अच्छी बारिश हुई। कई जगह सड़क पर पानी बह निकला। बारिश होने से गर्मी से राहत मिली।

जयपुर में बारिश
शहर में तेज आंधी के साथ कई जगह बूंदाबांदी हुई। ग्रामीण एरिया में फुलेरा, बिचुन और दूदू समेत कई इलाके तरबतर हुए। दूदू में करीब 10-15 मिनट तक बरसात हुई। शहर के कालवाड़ रोड, करधनी, गोविंदपुरा, निवारू रोड, बैनाड़ रोड, कालवाड़ और हिंगोनिया आदि जगहों पर तेज आंधी के बाद बारिश का दौर शुरू हो गया। सांभर में भी दोपहर बाद करीब 15 मिनट तेज बारिश हुई।

Read More कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित

Post Comment

Comment List

Latest News