यमन में आईईडी से कार में विस्फोट, पत्रकार की मौत, राहगीर घायल

स्थानीय सरकारी अधिकारी ने बताया पत्रकार कि कार में आईईडी फिट किया गया था।

यमन में आईईडी से कार में विस्फोट, पत्रकार की मौत, राहगीर घायल

अदन | यमन के सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक केंद्र और बंदरगाह शहर अदन में एक कार में विस्फोट होने की वजह से एक स्थानीय पत्रकार की मौत हो गई है। यह जानकारी एक सरकारी अधिकारी ने दी।

अदन। यमन के सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक केंद्र और बंदरगाह शहर अदन में बुधवार को एक कार में विस्फोट होने की वजह से एक स्थानीय पत्रकार की मौत हो गई है। एक सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी। नाम न जाहिर करने की शर्त पर एक स्थानीय सरकारी अधिकारी ने कहा, ''पत्रकार सबर नोमान अल-हैदरी जिस कार से जा रहे थे उसमें आईईडी फिट किया गया था। कार जब अदन के मंसूर से गुजर रही थी तब उसमें धमाका हो गया। अधिकारी ने कहा, रात को हुई इस घटना में पत्रकार की मौत सहित कुछ राहगीर भी घायल हुए हैं।''    

पत्रकार सबर नोमान अल-हैदरी एक जापानी न्यूज आउटलेट के लिए काम करते थे। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें क्यों निशाना बनाया गया है। अधिकारी ने इस पर जांच होने की जानकारी दी है। अभी तक किसी भी आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, हालांकि इस युद्धग्रस्त अरब देश में हाल के दिनों में पत्रकारों को निशाना बनाए जाने की ऐसी कुछ घटनाएं सामने आई हैं। यमन साल 2014 के अंत से गृह युद्ध की चपेट में है। देश के उत्तरी हिस्से के कुछ प्रांतों को हुती विद्रोहियों ने अपने कब्जे में ले लिया है और सऊदी समर्थित यमनी सरकार को भी जबरदस्ती राजधानी सना से बाहर कर दिया है।

Read More भारत ने अपनी सेना को आधुनिक बनाने के लिए उठाए हैं कई कदम: अमेरिका

Post Comment

Comment List

Latest News