पीसीसी के बाहर बेरोजगारों का धरना, पुलिस ने जबरन हटाया, दिल्ली कूच की तैयारी, चुनावों में भुगतने की चेतावनी

पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा

पीसीसी के बाहर बेरोजगारों का धरना, पुलिस ने जबरन हटाया, दिल्ली कूच की तैयारी, चुनावों में भुगतने की चेतावनी

जयपुर। प्रदेश के बेरोजगार गुरूवार को शहीद स्मारक से सड़कों पर उतर कर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी पीसीसी में जमे बैठे हैं। उनकी मांग आश्वासनों को धरातल पर उतारने की है। बेरोजगार स्पष्ट कह रहे हैं कि जब तक इनकी नहीं सुनी जाएगी ये डटे रहेंगे और नहीं हटेंगे। बुधवार को शहीद स्मारक पर धरना दे रहे बेरोजगारों और पुलिस के बीच खूब हाथापाई भी हुई थी पुलिस ने लाठियां भी भांजी थीं।

जयपुर। प्रदेश के बेरोजगार गुरूवार को शहीद स्मारक से सड़कों पर उतर कर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी पीसीसी में जमे बैठे हैं। उनकी मांग आश्वासनों को धरातल पर उतारने की है। बेरोजगार स्पष्ट कह रहे हैं कि जब तक इनकी नहीं सुनी जाएगी ये डटे रहेंगे और नहीं हटेंगे। हालांकि थोड़े समय बाद उपेन यादव और सैकड़ो बेरोजगारों को पीसीसी कार्यालय से लाठी चार्ज करके घसीटकर अज्ञात थाने में ले जाया गया। बुधवार को शहीद स्मारक पर धरना दे रहे बेरोजगारों और पुलिस के बीच खूब हाथापाई भी हुई थी पुलिस ने लाठियां भी भांजी थीं।

दिल्ली कूच की तैयारी

शहीद स्मारक पर हुई झड़प के बाद पुलिस ने आंदोलन कर रहे युवाओं पर मुकदमे भी दर्ज कर दिए थे विधायकपुरी थाने में 8 लोगों के नाम शामिल हैं जिन पर धारा 144 लगाई गई है। बेरोजगारों ने आज सुबह दिल्ली कूच का आह्वान कर दिया जिसके बाद हजारों की संख्या में बेरोजगार युवा दिल्ली के लिए निकलने से पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय के बाहर आकर नारेबाजी करने लगे। इसे देखते हुए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। यहीं से बात और बिगड़ गई। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेंद्र यादव ने साफ कह दिया कि वो यहीं धरने पर बैठेंगे, तब तक जब तक सरकार उनकी मांगें नहीं मान लेती इसके लिए चाहें पुलिस चाहे जेल में डाल दें या फिर लाठियां मारे।

चुनावों में भुगतेगी सरकार

Read More घूंघट ओढ़कर गीत गाते हुए मतदान करने पहुंची महिलाएं

उपेन यादव ने प्रदेश सरकार को चेताया है कि नतीजे राजनैतिक तौर पर उसे भुगतने पड़ेंगे। आरोप लगाया कि सरकार अपने वायदे से मुकर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने बजट में जो भर्तियों की घोषणा की थी, उन्हें भी अब तक पूरा नहीं किया है। इसका खामियाजा आने वाले विधानसभा चुनाव में भी सरकार को भुगतना पड़ेगा।

Read More इजरायल ने ईरान पर किया मिसाइल हमला, शहरों में उड़ानें निलंबित 

 

Read More हत्या के आरोपी ने हवालात में की आत्महत्या, चादर से लगाया फंदा

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित